1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. due to lockdown employment problem deepens on average five people are giving their lives every day in jharkhand

Jharkhand News : लॉकडाउन के कारण रोजगार की समस्या गहराई, झारखंड में हर दिन औसतन पांच लोग दे रहे अपनी जान, पढ़ें झारखंड की टॉप-5 खबरें

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Prabhat Khabar

कोरोना संकट और लॉकडाउन के कारण एक ओर लोगों को जान गंवाने तो दूसरी ओर नौकरी जाने व रोजी-रोजगार छीन जाने का भय सताने लगा है. इस कारण कमजोर इच्छा शक्ति वाले लोग अवसादग्रस्त हो हताशा में आत्महत्या कर ले रहे हैं. दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि आत्महत्या करनेवालों में युवा ज्यादा हैं. तो इधर, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि बेरोजगारी झारखंड राज्य की बड़ी समस्या है, वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार इन चुनौतियों से निबटने के लिए प्रतिबद्ध और प्रयासरत है. इधर, झारखंड में एक दिन में 512 नये कोरोना पॉजिटिव मिले है इन संक्रमितों में से नौ मरीजों की मौत हो गई है... तो वहीं, झारखंड में प्लाज्मा थेरेपी से पहला कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गया है. अस्पताल का दावा है कि प्लाज्मा चढ़ाने के बाद पीड़ित की रिपोर्ट निगेटिव आई है... बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर शनिवार को एयर एशिया का विमान से पक्षी टकराया, जिसके बाद विमान की सफल उड़ान और सुरक्षित लैंडिंग की कवायद तेज हो गई है... लेकिन अचरज की बात है कि एयरपोर्ट जैसे संवेदनशील इलाके में भी नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है. नियम है कि पांच किलोमीटर के दायरे में मांस-मछली न बिके, पर हकीकत में 50 मीटर दूर ही सज रहा है मांस मछली का बाजार... आज टॉप 5 झारखंड में इन्हीं खबरों पर चर्चा करेंगे...

झारखंड में हर दिन औसतन पांच लोग दे रहे अपनी जान

कोरोना और उसके चलते हुए लॉकडाउन से रोजी-रोजगार की समस्या पैदा तो हुई है, पर यह स्थायी नहीं है. यह जरूर एक कठिन दौर है जो सिर्फ झारखंड या भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में है. लेकिन इसे गुजर जाना है. कई लोग छोटी-छोटी परेशानियों, बाधाओं, दुखों से अवसाद में चले जाते हैं, जो उन्हें आत्महत्या के लिए प्रेरित करता है.

सरकार चुनौतियों से निबटने के लिए प्रतिबद्ध : हेमंत सोरेन

रांची : हर वर्ष नौ अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर झारखंड में राजकीय अवकाश रहेगा. यानी इस दिन सरकारी छुट्टी होगी. विश्व आदिवासी दिवस पर मोरहाबादी स्थित नीलांबर-पीतांबर पार्क में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह घोषणा की है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि बेरोजगारी राज्य की बड़ी समस्या है. राज्य सरकार इन चुनौतियों से निबटने के लिए प्रतिबद्ध और प्रयासरत है.

झारखंड में एक दिन में 512 नये कोरोना पॉजिटिव मिले

राज्य में रविवार को 512 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं, नौ संक्रमितों की मौत हो गयी. कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों में पूर्वी सिंहभूम से तीन, रांची से दो, पलामू, पश्चिम सिंहभूम, देवघर व गिरिडीह से एक-एक संक्रमित शामिल हैं.

झारखंड में प्लाज्मा थेरेपी से पहला कोरोना संक्रमित स्वस्थ

प्लाज्मा थेरेपी से झारखंड के पहले कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं. इससे कोरोना संक्रमितों के इलाज में स्वस्थ होने की उम्मीद बढ़ गयी है. राजधानी के अाॅर्किड मेडिकल सेंटर में भर्ती वृद्ध (68 वर्ष) प्लाज्मा थेरेपी से स्वस्थ हुए हैं.

पांच किलोमीटर के दायरे में मांस-मछली न बिके

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर शनिवार को एयर एशिया का विमान से पक्षी टकराया. पायलट की सूझ-बूझ से 176 विमान यात्रियों की जान बची. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पक्षी टकराने की यह नयी घटना नहीं है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें