1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. train news mismanagement at a grade gomoh railway station in dhanbad even drinking water is not necessary passengers are forced to buy water after buying grj

Train News : A ग्रेड गोमो रेलवे स्टेशन पर बदइंतजामी, पेयजल भी मयस्सर नहीं, खरीदकर पानी पीने को मजबूर हैं यात्री

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Train News : गोमो रेलवे स्टेशन पर पेयजल की किल्लत से परेशान यात्री
Train News : गोमो रेलवे स्टेशन पर पेयजल की किल्लत से परेशान यात्री
प्रभात खबर

Train News, धनबाद न्यूज (वेंकटेश शर्मा) : भारतीय रेल यात्रियों की सेवा में सदैव तत्पर है. रेलवे के इस स्लोगन के ठीक विपरीत गोमो में इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी काम कर रहे हैं. यात्रियों को प्लेटफॉर्म नंबर तीन-चार पर पेयजल का मयस्सर नहीं होना इसका जीता जागता उदाहरण है. एक माह से पेयजलापूर्ति बाधित है. यात्रियों को मजबूरी में पीने के लिए बोतल बंद पानी खरीदना पड़ रहा है.

जानकारी के अनुसार प्लेटफॉर्म संख्या एक-दो पर स्टेशन मास्टर कार्यालय से पश्चिमी छोर तक तथा प्लेटफॉर्म संख्या तीन-चार के नलों में दस मई से जलापूर्ति बाधित है. रेलयात्री स्टेशन पर पेयजल के लिए तरस रहे हैं. यात्रियों को मजबूरी में पीने के लिए बोतल बंद पानी खरीदना पड़ रहा है. कुछ स्टॉल संचालक पीने के लिए अपने घरों से बोतल में पानी लेकर आते हैं, जबकि कुछ स्टॉल संचालक पीने के लिए 20 लीटर वाला जार का पानी खरीदकर अपने स्टॉल पर रखते हैं.

ट्रेन में सफर कर रहे यात्री पीने का पानी भरने के लिए गोमो स्टेशन पर उतर नल की ओर भागते हैं. नल में पानी नहीं रहने के कारण बोतल बंद पानी खरीदने को विवश हो जाते हैं. अप तथा डाउन मेन लाइन के वाशएबल एप्रोन तोड़ने और पटरी के नीचे ब्लास्ट बिछाने का कार्य 12 जून को पूरा हुआ. उक्त कार्य समाप्ति के 15 दिन बीतने के बावजूद इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों ने पाइपलाइन का कनेक्शन करना मुनासिब नहीं समझा. अधिकारियों की इस लचर कार्यशैली का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें