1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. state tax raid in dhanbad ramkumar shyamsundar firm papers of more than 50 lakh goods not found srn

Dhanbad: रामकुमार-श्यामसुंदर फर्म में राज्यकर का छापा, नहीं मिले 50 लाख से ज्यादा सामान के कागजात

झारखंड की आयकर टीम ने गोविंदपुर के रामकुमार-श्यामसुंदर फर्म में छापेमारी की. बता दें कि रिटर्न में एक प्रतिशत से कम मुनाफा दिखाने पर मुख्यालय रांची को शक हुआ जिसके चलते ये छापेमारी हुई. जांच में बड़े पैमाने पर इनपुट टैक्स क्रेडिट की चोरी का मामला सामने आने की संभावना है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रामकुमार-श्यामसुंदर फर्म में राज्यकर का छापा
रामकुमार-श्यामसुंदर फर्म में राज्यकर का छापा
Prabhat Khabar

धनबाद : राज्यकर की आइबी व अंचल की संयुक्त टीम ने गोविंदपुर के रामकुमार-श्यामसुंदर फर्म में गुरुवार को एक साथ छापेमारी की. जांच पूर्वाह्न 11 बजे से लेकर देर रात तक चली. रामकुमार-श्यामसुंदर फर्म से जुड़े दो और फर्म भेलाटांड़ जंगलपुर के राधास्वामी सिक्युरिटी प्रालि व बोरियो सरकारडीह के अंसारी सप्लायर्स में भी छापेमारी की गयी. रामकुमार-श्यामसुंदर फर्म सीमेंट, छड़, मार्बल, टाइल्स आदि का कारोबार करता है.

सूत्रों के अनुसार, रिटर्न में एक प्रतिशत से कम मुनाफा दिखाने पर मुख्यालय रांची को शक हुआ था. मुख्यालय के आदेश पर गुरुवार को संयुक्त आयुक्त राज्यकर धनबाद प्रमंडल ने रामकुमार-श्यामसुंदर के पिछले तीन साल की खरीद-बिक्री की जांच करायी. राज्यकर की नौ सदस्यीय टीम संयुक्त रूप से एक साथ फर्म में छापेमारी की. जांच में बड़े पैमाने पर इनपुट टैक्स क्रेडिट की चोरी का मामला सामने आने की संभावना है.

राधास्वामी सिक्युरिटी व अंसारी सप्लायर्स को बेचे 8.5 करोड़ के सामान :

अब तक की जांच में राज्यकर की टीम को 50 लाख से अधिक के सामान के कागजात नहीं मिले हैं. इसके अलावा तीन ऐसे गोदाम मिले हैं, जिसका रजिस्ट्रेशन नहीं है. गोदाम में लगभग 20 लाख का सामान था. राज्यकर की टीम ने तीनों गोदाम को सील कर दिया है. साथ ही, रामकुमार-श्यामसुंदर द्वारा पिछले तीन सालों में राधास्वामी सिक्युरिटी व अंसारी सप्लायर्स को बेचे गये 8.5 करोड़ के सामान के कागजात की भी जांच चल रही है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें