1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. scam in pradhan mantri matru vandana yojana echoed in jharkhand assembly dhullu mahto prabhat khabar had published the news srn

झारखंड विस में उठा प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में गड़बड़ी का मामला, प्रभात खबर में छपी थी खबर

MLA ढुलू महतो ने धनबाद सदर प्रखंड में प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में भारी गड़बड़ी का मामला सोमवार को विधानसभा में उठाया. ढुलू महतो ने सदन के अंदर प्रभात खबर की प्रति लहराते हुए अनियमितता की उच्चस्तरीय जांच की मांग की.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में का गड़बड़ी मामला
प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में का गड़बड़ी मामला
Prabhat Khabar

धनबाद : बाघमारा से भाजपा विधायक ढुलू महतो ने धनबाद सदर प्रखंड में प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में भारी गड़बड़ी का मामला सोमवार को विधानसभा में उठाया. श्री महतो ने सदन के अंदर प्रभात खबर की प्रति लहराते हुए अनियमितता की उच्चस्तरीय जांच की मांग की. भारी शोर-गुल के बीच विधायक ने अपनी बात रखी. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विधायक श्री महतो आसन के पास चले गये.

वह विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो का ध्यान प्रभात खबर में छपी खबर की तरफ दिलाने लगे. उन्होंने हंगामे के बीच अपनी बात रखी. याद रहे कि प्रभात खबर ने ‘प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना की असली लाभुक 901, भुगतान 9526 को, 5.71 करोड़ की गड़बड़ी’ शीर्षक से खबर पांच सितंबर के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित की थी. ढुलू महतो ने कहा कि योजना के नाम पर गरीबों की हकमारी की गयी है. यह चारा घोटाले से भी बड़ा मामला हो सकता है.

उन्होंने राज्य सरकार से मामले की गंभीरता से जांच कराने की मांग की. सदस्य की बातें सुनकर विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो ने कहा कि चूंकि आज ही मामला संज्ञान में लाया गया है. इस पर विचार किया जायेगा. श्री महतो ने आश्वासन दिया कि निश्चिंत रहें, मामले की जांच भी होगी और दोषियों पर कार्रवाई भी होगी.

बाबूलाल मरांडी को भी कराया अवगत

इससे पहले बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी से मुलाकात कर उन्हें मामले से अवगत कराया. श्री मरांडी ने कहा कि प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना, जो देश की महिलाओं को प्रधानमंत्री ने समर्पित की है, उसमें बहुत बड़ी लूट धनबाद में की गयी है. इस पर मरांडी ने मामले को विधान सभा में रखने की बात कही.

क्या बोले ढुलू महतो

अगर सरकार जांच में गंभीरता नहीं दिखाती है तो प्रधानमंत्री और केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण मंत्री को अवगत करायेंगे. यह मामला चारा घोटाले से कम नहीं है

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें