1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. sarkari naukri in jharkhand dhanbad health department vacant in these positions including doctors to get a thick salary srn

Sarkari Naukri in Jharkhand : झारखंड के धनबाद स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टर समेत इन पदों पर आने वाली है वैकेंसी, मिलेगी मोटी तनख्वाह

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
धनबाद स्वास्थ्य विभाग में वैकेंसी, 128 डॉक्टरों व 358 स्वास्थ्य कर्मियों की होगी भर्तीयां
धनबाद स्वास्थ्य विभाग में वैकेंसी, 128 डॉक्टरों व 358 स्वास्थ्य कर्मियों की होगी भर्तीयां
Prabhat Khabar

Jharkhand News, Dhanbad News, Naukri in jharkhand धनबाद : धनबाद के 10 मॉडल स्वास्थ्य केंद्रों व सदर अस्पताल के लिए जल्द ही 128 डॉक्टरों और 358 स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली होगी. इसमें 60 विशेषज्ञ डॉक्टर होंगे. विशेषज्ञ डॉक्टरों को डेढ़ से दो लाख रुपये तक मासिक वेतन दिया जायेगा. ये बातें उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहीं. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मिशन प्लान के तहत सदर अस्पताल सहित प्रत्येक प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सुदृढ़ करने की योजना बनायी गयी है.

सभी जानते हैं कि वर्तमान में चिकित्सकों व चिकित्सा कर्मियों की कमी है. जिले में इनकी कमी को पूरा करने के उद्देश्य से डिस्ट्रिक माइंस एवं मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट (डीएमएफटी) के तहत 60 विशेषज्ञ चिकित्सक, 68 चिकित्सा पदाधिकारी, 158 एएनएम, एलटी एवं फार्मासिस्ट तथा 200 वार्ड ब्वॉय एवं ड्रेसर की नियुक्ति की जायेगी.

उपायुक्त ने कहा

दो लाख रुपये तक के वेतन पर रखे जायेंगे विशेषज्ञ चिकित्सक

10 मॉडल स्वास्थ्य केंद्रों व सदर अस्पताल में तैनात होंगे सभी

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत होगी बहाली

एनएचएम के तहत बहाली प्रक्रिया

डीसी श्री सिंह ने बताया कि नियुक्ति की पूरी प्रक्रिया राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं राज्य सरकार के दिशा निर्देशों के आलोक में की जायेगी. जून के अंतिम सप्ताह या जुलाई के प्रथम सप्ताह तक नियुक्ति की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जायेगी. नियुक्ति के लिए विज्ञापन अगले 10 दिनों में प्रकाशित किया जायेगा. उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ चिकित्सकों को निजी अस्पतालों की तरह वेतन मिलेगा, जबकि चिकित्सा पदाधिकारी व अन्य कर्मियों को एनएचएम की शर्तों के अनुरूप वेतन दिया जायेगा.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें