1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. railway contrator shot dead at jorapokhar dhanbad jharkhand mtj

Jharkhand News : धनबाद के जोड़ापोखर में रेलवे ठेकेदार की गोली मारकर हत्या

आद्रा डिवीजन रेलवे के ठेकेदार बबलू सिंह अपने मजदूरों से ट्रैक मरम्मती कार्य देख रहे थे. तभी शाम 5 बजे पल्सर से दो मोटर साइकिल सवार रेलवे क्रॉसिंग के निकट पहुंचे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धनबाद के जोड़ापोखर में रेलवे कांट्रैक्टर की गोली मारकर हत्या
धनबाद के जोड़ापोखर में रेलवे कांट्रैक्टर की गोली मारकर हत्या
Prabhat Khabar

जोड़ापोखर: धनबाद जिला के जोड़ापोखर थाना क्षेत्र के जामाडोबा फुसबंगला बंद रेलवे क्रॉसिंग के आद्रा भागा रेल पथ पर ट्रैक मरम्मती कार्य कर रहे धनबाद के ठेकेदार बबलू सिंह (40) पर अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. घायल अवस्था में स्थानीय लोगों ने उन्हीं की कार से धनबाद के जालान अस्पताल पहुंचाया. यहां चिकित्सकों ने बबलू सिंह को मृत घोषित कर दिया.

घटनास्थल से तीन खोखा बरामद

घटना की सूचना मिलने के बाद सिंदरी के डीएसपी अभिषेक कुमार घटनास्थल पर पहुंचे. यहां नाइन एमएम का तीन खोखा बरामद हुआ, जबकि पुलिस एक कोखा खोजने में विफल रही. शनिवार कि शाम को आद्रा डिवीजन रेलवे के ठेकेदार बबलू सिंह अपने मजदूरों से ट्रैक मरम्मती कार्य देख रहे थे. तभी शाम 5 बजे पल्सर से दो मोटर साइकिल सवार रेलवे क्रॉसिंग के निकट पहुंचे.

ठेकेदार से जान-बूझकर शुरू की बकझक

दोनों ने ठेकेदार बबलू सिंह से बकझक शुरू कर दिया. इसी दौरान एक व्यक्ति ने बबलू सिंह के सीने, कमर व जांघ में गोली दाग दी. भागने के क्रम में हमलावरों ने हवाई फायरिंग की और पल्सर से फरार हो गये. स्थानीय लोग पहले बबलू को स्थानीय एक नर्सिंग होम ले गये.चिकित्सकों की सलाह पर उन्हें उनकी कार (जेएच 1बीएफ 2449) से धनबाद जालान अस्पताल पहुंचाया.

सुबह से ही की जा रही थी रेकी

सुबह से ठेकेदार बबलू सिंह आईडब्ल्यूओ कार्यालय गये थे. तभी से ही उनकी रेकी की जा रही थी. चर्चा है कि उनसे रंगदारी मांगने के क्रम में गोली चलायी गयी, जिससे उनकी मौत हो गयी. कम समय में ही बड़े ठेकेदारों में शुमार हो गये थे. बताया जाता है कि पहले बीसीसीएल के लोदना क्षेत्र में ठेकेदारी करते थे. तीन वर्ष पूर्व आद्रा डिवीजन में रेलवे में ठेकेदारी शुरू की.

दो वर्ष पहले भी हुई थी गोलीबारी

करीब दो वर्ष पहले कुसुम विहार में पानी टंकी खटाल के पास उन पर गोली चली थी. धनबाद एसएसपी से इसकी शिकायत की गयी, तो उन्हें बॉडीगार्ड उपलब्ध कराया गया था. कुछ दिन पहले बॉडीगार्ड वापस ले लिया गया था. भागा रेलवे क्रॉसिंग बंद था, जो अपराधियों के लिए वरदान साबित हुआ.

जल्द गिरफ्त में होंगे हत्यारे - सिंदरी डीएसपी

रेलवे एवं पीडब्ल्यूडी मार्च 2021 से ओवरब्रिज बनाने के नाम पर फुसबंगला जामाडोबा मुख्य मार्ग को बंद कर दिया गया है. बंद रास्ता अपराधियों के लिए वरदान साबित हुआ. घटनास्थल पर पहुंचकर सिंदरी डीएसपी ने कई दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाल रहे हैं. डीएसपी ने बताया कि पुलिस जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार कर लेगी.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें