1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. oxygen cylinder blast kills corona patient of jharia in covid hospital in dhanbad district of jharkhand

धनबाद के कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन सिलिंडर ‘ब्लास्ट’, झरिया के कोरोना मरीज की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धनबाद के कोविड हॉस्पिटल के वार्ड से कोरोना से संक्रमित बाकी लोग बाहर निकल गये हैं.
धनबाद के कोविड हॉस्पिटल के वार्ड से कोरोना से संक्रमित बाकी लोग बाहर निकल गये हैं.
Prabhat Khabar

धनबाद : झारखंड के धनबाद जिला में स्थित कोविड अस्पताल (सेंट्रल हॉस्पिटल) में शुक्रवार (31 जुलाई, 2020) देर शाम को ऑक्सीजन सिलिंडर के फटने से कोरोना के एक मरीज की मौत हो गयी. मृतक कोरोना मरीज झरिया के रहने वाले थे. हालांकि, अस्पताल प्रशासन ने सिलिंडर फटने की घटना से इनकार किया है. इसके साथ ही धनबाद में कोविड से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़ कर 15 हो गयी है.

जानकारी के अनुसार, झरिया शिव मंदिर रोड निवासी कोविड पॉजिटिव मरीज को गुरुवार को सेंट्रल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शुक्रवार को उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. उन्हें सिलिंडर के जरिये पाइप लगाकर ऑक्सीजन दिया जा रहा था.

कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों के अनुसार, पाइप फटने के बाद सिलिंडर रिसने लगा. मरीजों ने बताया कि झरिया का कोविड पॉजिटिव मरीज खुद से ही सिलिंडर से पाइप लगा रहा था. उस दौरान ही रिसाव हुआ. हालांकि, सिलिंडर फटा नहीं. लेकिन, गैस ज्यादा चले जाने के कारण मरीज ने बेड पर ही दम तोड़ दिया.

इससे वार्ड में भर्ती दूसरे कोविड मरीजों के बीच अफरा-तफरी मच गयी. मरीज भागने लगे. उन लोगों ने ही इसकी सूचना अस्पताल में तैनात कर्मियों को दी. घटना के एक घंटा बाद भी शव बेड पर ही पड़ा हुआ था.

ऑक्सीजन सिलिंडर फटने से नहीं हुई मौत : प्रबंधन

सेंट्रल अस्पताल के नोडल पदाधिकारी डॉ आलोक विश्वकर्मा ने ऑक्सीजन सिलिंडर के फटने या रिसने की बात को गलत बताया है. कहा कि मरीज की स्थिति गंभीर थी. कोविड से ही मरीज की मौत हुई है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें