1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. new traffic rules in dhanbad 2021 passenger buses will not enter dhanbad city from 9 am to 9 pm srn

धनबाद के लोगों को जाम से मिलेगी मुक्ति, इस समय पर यात्री बस शहर में नहीं कर पाएंगे प्रवेश, जानें नये नियम

यातायात में बदलाव, धनबाद शहरवासियों को जाम से राहत मिलने की उम्मीद, प्रशासन ने उठाया कदम- धनबाद शहर में सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक यात्री बसों का नहीं होगा प्रवेश. धनबाद रेलवे स्टेशन का स्टैंड बरटांड़ होगा स्थानांतरित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
धनबाद शहर में सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक यात्री बसों का नहीं होगा प्रवेश.
धनबाद शहर में सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक यात्री बसों का नहीं होगा प्रवेश.
twitter

Dhanbad Traffic Rules 2021 धनबाद : बड़े शहरों की तर्ज पर अब धनबाद शहर में भी पीक टाइम में यात्री बसों की नो एंट्री का नियम सख्ती से लागू होगा. तीन सितंबर से यात्री बसें तय समय के बाद ही शहर में दाखिल हो सकेंगी. जिला प्रशासन ने यातायात में बदलाव करते हुए नये नियम और रूट का निर्धारण किया है. यही नहीं, धनबाद शहर में भारी और मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर पूर्णतया रोक लगा दी गयी है.

उपायुक्त संदीप सिंह ने मंगलवार को ट्वीट कर शहरी क्षेत्र की नयी ट्रैफिक व्यवस्था के बारे में जानकारी साझा की. नये नियमों के अनुसार, यात्री बसों के परिचालन पर सुबह नौ से रात नौ बजे तक रोक रहेगी. वहीं, भारी और मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर पूर्णत: पाबंदी रहेगी. जिला प्रशासन ने रेलवे स्टेशन स्थित अनधिकृत बस पड़ाव को बरटांड़ स्थित वाहन पड़ाव में स्थानांतरित करने का आदेश दिया है. सभी आदेश तीन सितंबर से प्रभावी हो जायेंगे.

व्यावसायिक जगत के लिए क्या :

नये आदेश में नये रूट चार्ट को मंजूरी देते हुए इसे लागू कराने को कहा गया है. आदेश के अनुसार, सुबह नौ से रात नौ बजे तक यात्री बसें शहर में नहीं घुस सकेंगी. मालवाहक तथा भारी वाहनों के प्रवेश पर हमेशा के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है. शहरी क्षेत्र में स्थित व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, दुकानों में माल ढुलाई का समय रात 11 से सुबह आठ बजे तक तय किया गया है. गोल बिल्डिंग से लेकर डीआरएम चौक तक भारी वाहनों के परिचालन पर रोक संबंधी पू‌र्व में जारी आदेश लागू रहेगा.

बोकारो, रांची और जमशेदपुर से आने वाली गाड़ियों का जानें रूट :

बोकारो तथा रांची की तरफ से आने वाले भारी वाहन करकेंद मोड़, राजू यादव स्मारक चौक लोयाबाद, सिजुआ नया मोड़, पांडेयडीह, तेतुलमारी थाना, शहीद शक्ति नाथ चौक, बिनोद बिहारी चौक, बिरसा मुंडा पार्क होते हुए धनबाद बस स्टैंड पहुंचेंगे. इसी तरह जमशेदपुर और पुरुलिया की तरफ से आने वाले भारी वाहन नगीना बाजार, सुदामडीह थाना, जामाडोबा मोड़, पुटकी मोड़ होते हुए करकेंद से लोयाबाद, तेतुलमारी होते हुए बरटांड़ स्टैंड आयेंगे. सिंदरी, झरिया से आने वाले भारी वाहन इंदिरा चौक, कतरास मोड़, करकेंद होते हुए रांची से आने वाले वाहनों के लिए निर्धारित रूट से आयेंगे. कतरास मोड़ से बाटा मोड़ होते हुए चार नंबर बस स्टैंड तक वाहनों का परिचालन वन-वे रहेगा.

अब 24 घंटे भारी और मालवाहक वाहनों की नो एंट्री

जानें क्या-क्या हुआ निर्णय

तीन सितंबर से लागू होगा नया नियम

कतरास मोड़ से झरिया चार नंबर तक वन-वे रहेगा ट्रैफिक

शहरी क्षेत्र के प्रतिष्ठानों, दुकानों में माल ढुलाई का समय रात 11 से सुबह आठ बजे तक तय

गोल बिल्डिंग से डीआरएम चौक तक भारी वाहनों के परिचालन पर रोक संबंधी पू‌र्व का आदेश जारी रहेगा

रात में रेलवे स्टेशन होकर जायेंगी बसें

बरटांड़ बस स्टैंड से रात नौ बजे के बाद खुलने वाली यात्री बसें रेलवे स्टेशन रोड से गुजरेंगी. लेकिन वहां बने स्टैंड पर स्टाॅपेज नहीं होगा. बाहर से आने वाली बसें भी रात में स्टेशन रोड होकर गुजर सकती हैं. वहां यात्रियों के लिए टिकट बुकिंग काउंटर वगैरह नहीं रहेगा.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें