1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. mine collapsed during illegal mining in chirkunda area of dhanbad about 70 people feared trapped smj

धनबाद के चिरकुंडा क्षेत्र में अवैध खनन के दौरान खदान धंसी, करीब 70 लोगों के फंसे होने की आशंका

धनबाद के चिरकुंडा स्थित डुमरीजोड़ में अवैध उत्खनन के दौरान खदान धंसने से करीब 70 लोगों के फंसे होने की आशंका है. सभी फंसे मजदूर बंगाल क्षेत्र के बताये जा रहे हैं. वहीं, इस हादसे के बाद दो पोकलेन खदान में फंसे लोगों को निकालने में जुट गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: अवैध कोयला उत्खनन के दौरान खदान धंसने की घटना के बाद इकट्ठा हुए लोग.
Jharkhand news: अवैध कोयला उत्खनन के दौरान खदान धंसने की घटना के बाद इकट्ठा हुए लोग.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: धनबाद जिले के चिरकुंडा एरिया स्थित डुमरीजोड़ में अवैध उत्खनन के कारण बाबूडंगाल-चांच में खदान धंस गयी. इस हादसे में करीब 70 लाेगों के दबे होने की आशंका है. सभी बंगाल क्षेत्र के बताये जा रहे हैं. इस हादसे के बाद दो पोकलेन मौके पर पहुंच कर दबे लोगों को निकालने में जुटी है. बताया गया कि BCCL के अस्थायी रूप से बंद खनन क्षेत्र में यह हादसा हुआ है.

Jharkhand news: धनबाद के डुमरीजोड़ में सड़क धंसने के कुछ देर बाद खदान धंस गयी.
Jharkhand news: धनबाद के डुमरीजोड़ में सड़क धंसने के कुछ देर बाद खदान धंस गयी.
प्रभात खबर.

सड़क धंसने के बाद खदान धंसी

घटना के संबंध में बताया गया कि सुबह करीब 8.30 बजे डुमरीजोड़ के पास सड़क धंस गयी. इसके कुछ देर बाद खदान धंस गयी. इस खदान के धंसते ही अवैध उत्खनन में लगे लोग इसमें फंस गये. करीब 70 लोगों के फंसे होने की आशंका जतायी जा रही है. जानकारी मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गयी.

दो ऑटो में सवार लोगों की खदान में फंसने की संभावना

बताया गया कि गुरुवार की सुबह करीब तीन ऑटो में सवार होकर लोग अवैध कोयला उत्खनन के लिए आये थे. कोयला उत्खनन कर ही रहे थे कि सबसे पहले पास की सड़क धंस गयी और फिर कुछ देर बाद खदान भी धंसने लगी. खदान धंसने की जानकारी मिलते ही अवैध उत्खनन में लगे लोग भागने लगे. इसमें कुछ लोग तो खदान से बाहर निकल गये, लेकिन करीब दो ऑटो में सवार लोगों के खदान में फंस होने की आशंका जतायी जा रही है

खदान में पहुंचा दो पोकलेन

खदान धंसने की जानकारी मिलते ही लोग इस ओर दौड़ पड़े. इसी बीच पोकलेन को भी बुलाया गया. कुछ देर में ही दो पोकलेन मौके पर पहुंच कर खदान में धंसे लोगों को निकालने में जुट गया. बताया गया कि इस क्षेत्र से हर दिन करीब 150 टन अवैध कोयले का उत्खनन होता है. इसके बावजूद इस ओर किसी का ध्यान नहीं जाता है.

60 फुट कच्ची सड़क धंसी

इस संबंध में धनबाद डीसी ने कहा कि भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (BCCL) के अस्थायी रूप से बंद खनन पट्टा क्षेत्र के पास सुबह करीब साढ़े आठ बजे 60 फुट कच्ची सड़क धंस गयी. हालांकि, डीसी ने यहां किसी के फंसे होने की पुष्टि नहीं की है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें