1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. jharkhand weather monsoon 2021 cyclone gulab wreaks havoc bridge connecting dhanbad jamtara damaged due to strong water flow grj

झारखंड में चक्रवाती तूफान गुलाब ने ढाया कहर, धनबाद-जामताड़ा को जोड़ने वाला पुल क्षतिग्रस्त, देखिए Pics

मशीन लगाकर ट्रेंच कटिंग कर दिया गया है ताकि पुल पर से आवागमन पूरी तरह बंद रहे. बेजड़ा पुल पर आवागमन बाधित होने के बाद गोविन्दपुर-साहिबगंज सड़क होते हुए धनबाद जामताड़ा आनेजाने वालों की दूरी लगभग 25 किमी बढ़ गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : पानी के तेज बहाव से पुल क्षतिग्रस्त
Jharkhand News : पानी के तेज बहाव से पुल क्षतिग्रस्त
प्रभात खबर

Jharkhand News, धनबाद न्यूज (भागवत दास) : झारखंड के धनबाद और जामताड़ा जिले को जोड़ने वाला बराकर नदी पर बना बेजड़ा पुल पानी के तेज बहाव के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है. किसी प्रकार की अनहोनी की घटना को देखते हुए इस पुल से आवागमन बंद कर दिया गया है. इस घटना के बाद जिला आपदा प्रबंधन के कार्यपालक अभियंता ने राष्ट्रीय राजमार्ग(NH) के कार्यपालक अभियंता से अतिशीघ्र पुल की मरम्मत कराने का आग्रह किया है. आपको बता दें कि चक्रवाकी तूफान गुलाब के कारण लगातार हो रही बारिश से पानी के तेज बहाव के कारण पुल क्षतिग्रस्त हो गया.

आपको बता दें कि धनबाद भाया पोखरिया होते हुए जामताड़ा जाने के लिए बेजड़ा पुल को बने हुए मात्र 10-12 साल ही हुआ है और इसी पुल के आसपास बालू माफियाओं द्वारा लगातार बालू खनन होता आ रहा है. पुल के क्षतिग्रस्त होने का अंदेशा जताते हुए विधायक मथुरा प्रसाद महतो ने भी कुछ महीने पूर्व प्रशासन को आगाह किया था कि बालू खनन पर रोक लगाया जाये वर्ना पुल कभी भी क्षतिग्रस्त हो सकता है. बावजूद यहां बेधड़क बालू निकाला जा रहा था. अब जबकि गुलाब चक्रवात के कारण बराकर नदी में तेज पानी का बहाव होने लगा है तो कमजोर पड़ा पिलर इसे बर्दाश्त नहीं कर सका और पुल का पिलर संख्या 6 क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण पुल के बीचोंबीच वाला भाग नीचे की ओर दब गया है.

पुल पर लगा बैरियर
पुल पर लगा बैरियर
प्रभात खबर

स्थानीय लोगों को जब शुक्रवार सुबह इस बात की जानकारी मिली, तो भारी वाहनों को रोक दिया गया. कुछ समय तक दोपहिया वाहनों का आवागमन चालू रहा. पुल क्षतिग्रस्त होने की बात धनबाद और जामताड़ा दोनों ही जिले में फैल गई. जामताड़ा जिला की पुलिस और पूर्वी टुंडी की पुलिस बेजड़ा पुल मुआयना करने पहुंची और दोनों छोर में मार्ग अवरूद्ध का बैरियर लगा दिया गया. इस बात की सूचना जब जिला प्रशासन तक पहुंची तो पुल के दोनों ओर जेसीबी मशीन लगाकर ट्रेंच कटिंग कर दिया गया ताकि पुल पर से आवागमन पूरी तरह बंद रहे. बेजड़ा पुल पर आवागमन बाधित होने के बाद गोविन्दपुर-साहिबगंज सड़क होते हुए धनबाद जामताड़ा आनेजाने वालों की दूरी लगभग 25 किमी बढ़ गई है.

बैरियर लगाकर रोका गया आवागमन
बैरियर लगाकर रोका गया आवागमन
प्रभात खबर

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें