1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. jharkhand politics update scuffle with baghmara mla dhullu mahto in dhanbad 2 supporters of detained mla srn

धनबाद में बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो के साथ धक्का-मुक्की, हिरासत में लिये गये 2 समर्थक, जानें क्या है मामला

नदखुरकी में विधायक ढुलू महतो से की धक्का-मुक्की. विधायक के दो समर्थक हिरासत में. पुलिस ने सुरक्षा घेरे में लेकर विधायक को बचाया. दोनों पक्षों में जमकर चले लात-घूंसे, स्थिति तनावपूर्ण.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
धनबाद में विधायक ढुल्लू महतो के साथ धक्का-मुक्की
धनबाद में विधायक ढुल्लू महतो के साथ धक्का-मुक्की
प्रभात खबर

Dhanbad Politics News धनबाद : बीसीसीएल ब्लॉक टू क्षेत्र के नदखुरकी कोलडंप में कोयला लोडिंग बंद होने की सूचना पर वहां पहुंचे बाघमारा से भाजपा विधायक ढुलू महतो के साथ धक्का-मुक्की की गयी. वहां मौजूद पुलिस और विधायक के सुरक्षा गार्डों ने उन्हें किसी प्रकार अपने सुरक्षा घेरे में लिया. घटना सोमवार पूर्वाह्न 10 बजे की है. दरअसल, लोडिंग के सवाल पर कोलडंप आज भी अशांत रहा.

बताया जाता है कि विधायक ढुलू महतो के समर्थक और कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो के समर्थक लोडिंग मुंशी तथा मजदूर पुलिस की मौजूदगी में ही भिड़ गये. इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर लात-घूंसे चले. स्थिति तनावपूर्ण देख भारी संख्या में पुलिस व सीआइएसएफ जवान तैनात कर दिये गये. बावजूद दोनों पक्षों में घंटों तनातनी और नोक-झोंक होती रही. दोनों पक्ष के लोगों को खदेड़ने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. इस दौरान पुलिस ने ढुलू महतो के दो समर्थकों को हिरासत में ले लिया.

लोडिंग बंद कराने पर भड़के विधायक समर्थक :

तनाव को देखते हुए थाना प्रभारी सूबेदार कुमार यादव ने लोडिंग का काम बंद करा दिया. इससे विधायक समर्थक भड़क गये और नारेबाजी करने लगे. मामला बिगड़ते देख सीआइएसएफ एवं पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया. आज जलेश्वर समर्थक मामला सलटाने के लिए पुलिस की मौजूदगी में विधायक ढुलू महतो के साथ वार्ता करने बैठे थे.

इस दौरान जलेश्वर समर्थित डीओ धारक का ट्रक विधायक समर्थक द्वारा लोडिंग कराने की बात पर जलेश्वर समर्थक आक्रोशित हो गये. दोनों पक्षों में तू-तू, मैं-मैं होने लगी. इसी दौरान मजदूरों ने विधायक के साथ धक्का-मुक्की कर दी. स्थिति बिगड़ते देख पुलिस ने विधायक को सुरक्षा घेरे में ले लिया. विधायक के समझाने पर भी जब मामला नहीं सुलझा, तो वह कोलडंप से चले गये. इसके बाद दोनों पक्षों के मजदूर शांत हो गये.

ढुलू बोले, विधानसभा में उठायेंगे मामला

बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने कहा कि कोलडंप की दलित महिला मजदूरों पर पुलिस ने विरोधियों के इशारे पर लाठीचार्ज किया है. पुलिस गुंडों को संरक्षण दे रही है. जलेश्वर महतो के समर्थक गुंडागर्दी कर कोलडंप को अशांत कर रहे हैं. मजदूरों को डरा-धमका कर कोलडंप बंद कराने पर तुले हैं. वह मामले को विधानसभा के आसन्न सत्र में उठायेंगे.

जलेश्वर ने कहा, मर्यादा में रहें विधायक

कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो जानकारी मिलने पर अपने समर्थक इंदल यादव के घर माटीगढ़ा पहुंचे. उन्होंने कहा : विधायक ढुलू महतो मर्यादा का उल्लंघन कर रहे हैं. विधायक खुद कोयले की लिफ्टिंग कर रहे हैं. असली हकदार रैयत एवं धौड़ा के बेरोजगार हैं. विधायक की रंगदारी के कारण उन्हें काम नहीं मिल रहा.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें