1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. jharkhand panchayat chunav 2022 corona outbreak minister alamgir alam said this grj

Jharkhand News: झारखंड में पंचायत चुनाव पर क्या बोले ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम

कोरोना का प्रकोप भयावह नहीं होगा, तो मार्च 2022 से पहले झारखंड में पंचायत चुनाव होगा. इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गयी है. मंत्री आलमगीर आलम रांची से दुमका जाने के क्रम में शनिवार को धनबाद के पूर्वी टुंडी के मैरानवाटांड़ स्थित एक होटल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम
Jharkhand News: झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के संसदीय कार्य व ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि अगर कोरोना का प्रकोप भयावह नहीं होगा, तो मार्च 2022 से पहले झारखंड में पंचायत चुनाव होगा. इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गयी है. मंत्री आलमगीर आलम रांची से दुमका जाने के क्रम में शनिवार को धनबाद के पूर्वी टुंडी के मैरानवाटांड़ स्थित एक होटल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

झारखंड के संसदीय कार्य व ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि 29 दिसंबर को विभाग का रिपोर्ट कार्ड पेश किया गया था. दिसंबर 2020 में पंचायत चुनाव होना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण पंचायत चुनाव नहीं कराया जा सका. जनवरी 2022 में नये लोगों का नाम मतदाता सूची में जोड़ा जायेगा. यह काम पांच जनवरी से शुरू हो जायेगा.

झारखंड के संसदीय कार्य व ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि पंचायत चुनाव की तिथि की घोषणा करने का काम चुनाव आयोग का है, लेकिन उससे पहले तैयारी करना हमारा काम है. मतदाता सूची पुनरीक्षण में कुछ समय लगेगा. मतदाता सूची पुनरीक्षण और बूथ बनाने का काम इसी माह पूरा कर लिया जायेगा. उन्होंने कहा कि महामारी का प्रकोप भयावह होता गया, तो सरकार का काम पहले लोगों के जीवन की रक्षा करना होगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें