1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. jharkhand crime news dhanbad shaken by firing and bom blast two factions of congress party clashed three arrested srn

फायरिंग-बमबाजी से दहला धनबाद, कांग्रेस पार्टी के दो गुट आपस में भिड़े, तीन गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

फायरिंग-बमबाजी से दहला चैतुडीह आउटसोर्सिंग परिसर, आमने-सामने आये कांग्रेस पार्टी के दो गुट, बीसीसीएल के कतरास क्षेत्र में उत्खनन कार्य कर रही है कंपनी. दो जिंदा बम और सात बाइक जब्त. झड़प में शामिल तीन युवक गिरफ्तार.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
फायरिंग-बमबाजी से दहला धनबाद का चैतुडीह आउटसोर्सिंग परिसर
फायरिंग-बमबाजी से दहला धनबाद का चैतुडीह आउटसोर्सिंग परिसर
प्रबात खबर

Dhanbad Crime News धनबाद : बीसीसीएल कतरास क्षेत्र के चैतुडीह में उत्खनन कार्य कर रही केजरीवाल आउटसोर्सिंग (डेको) कंपनी का परिसर सोमवार पूर्वाह्न 11.30 बजे गोलीबारी और बमबाजी से दहल उठा. वहां काम कर रहे कर्मी और मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गयी. लगभग आधे घंटे तक रणक्षेत्र-सा नजारा बना रहा. वर्चस्व के सवाल पर टकराव की इस घटना के पीछे कांग्रेस पार्टी के दो गुटों के शामिल होने की बात कही जा रही है. एक गुट इंटक नेता सुदाम गिरि, तो दूसरा गुट कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो का समर्थक बताया जाता है.

फायरिंग के समय कतरास थाना की एक सेक्शन फोर्स तथा कतरास क्षेत्रीय सीआइएसएफ टीम वहां मौजूद थी. बावजूद एक गुट ने ताबड़तोड़ 10 राउंड फायरिंग कर दी. वहीं दूसरे गुट ने जवाब में एक बम विस्फोट किया. टकराव की सूचना पर बाघमारा एसडीपीओ निशा मुर्मू, कतरास थानेदार रास बिहारी लाल, पुलिस अवर निरीक्षक रौशन सिंह, जीतेंद्र कुमार, इस्ट बसुरिया ओपी प्रभारी शंकर विश्वकर्मा और भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया.

पुलिस ने सख्ती दिखाकर स्थिति नियंत्रित की. बताया जाता है कि आज राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के नेता सुदाम गिरि के नेतृत्व में समर्थक कंपनी कैंप में वार्ता के लिए जा रहे थे. किन्हीं कारणों से वार्ता नहीं होने पर इंटक समर्थक चैतुडीह चेकपोस्ट के आगे चल रहे काम को बंद करा वहीं बैठ गये. इसी बीच, लकड़का के रैयत (जलेश्वर महतो के समर्थक) वहां पहुंच गये और काम चालू कराने का दबाव बनाने लगे. इसी दौरान दोनों पक्ष आपस में टकरा गये. गोलीबारी एवं बमबाजी में कोई हताहत नहीं हुआ है. आउटसोर्सिंग प्रबंधन तथा पुलिस की तरफ से दो प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

पुलिस व सीआइएसएफ की मौजूदगी में परिसर में चलीं गोलियां

दो घंटे बाद शुरू हुआ कार्य

कतरास थानेदार रासबिहारी लाल ने बताया कि डेको कंपनी का काम कुछ लोग बंद, तो कुछ लोग चालू कराने आये थे. इसी दौरान दोनों के बीच झड़प हुई. स्थिति नियंत्रित कर ली गयी है. फायरिंग हुई है. दो जिंदा बम बरामद किये गये हैं. तीन लोगों को पकड़ा गया है. जो भी दोषी होंगे, उन पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. बताया जाता है कि वरीय पुलिस अधिकारियों के आने के बाद सुरक्षा बलों ने गोलीबारी कर रहे लोगों को मौके से खदेड़ दिया.

घटनास्थल से तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया. लालधौड़ा के पास से सात बाइक जब्त की गयी. दो जिंदा बम भी बरामद किये गये हैं. करीब दो घंटे के बाद दोपहर 1.20 बजे पुलिस की मौजूदगी में कंपनी का काम चालू हुआ. इंटक नेता सुदाम गिरि का गुट कंपनी कैंप में जमा हुआ है, जबकि जलेश्वर महतो के समर्थक कार्य चालू होने के बाद निकल गये. आउटसोर्सिंग स्थल पर स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में बनी हुई है.

महत्वपूर्ण तथ्य

एक गुट जलेश्वर तो दूसरा गुट इंटक नेता सुदाम का समर्थक, एक काम बंद कराने तो दूसरा गुट काम चालू कराने का पक्षधर. एक पक्ष ने 10 राउंड फायरिंग की, दूसरे ने एक बम फोड़ा

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें