1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. jee main 2020 student of wasseypur in dhanbad district of jharkhand found corona positive admitted to hospital mth

Jharkhand News : जेइइ मेन 2020 की परीक्षा देने पहुंचा वासेपुर का छात्र निकला कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने किया यह काम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बरवाअड्डा के परीक्षा केंद्र पर कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद वासेपुर के छात्र को प्रशासन ने सदर अस्पताल में भर्ती करवा दिया.
बरवाअड्डा के परीक्षा केंद्र पर कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद वासेपुर के छात्र को प्रशासन ने सदर अस्पताल में भर्ती करवा दिया.
Prabhat Khabar

धनबाद : जेइइ मेन 2020 (JEE Mains 2020) की परीक्षा के चौथे दिन शुक्रवार (4 सितंबर, 2020) को धनबाद के एक परीक्षा केंद्र पर इम्तहान देने आया एक परीक्षार्थी कोरोना से संक्रमित पाया गया. हालांकि, प्रशासन ने उसे परीक्षा देने की अनुमति दे दी.

शुक्रवार को बरवाअड्डा में बनाये गये परीक्षा केंद्र पर चल रहे जेइइ मेन की परीक्षा देने पहुंचे छात्र के शरीर का तापमान थर्मल स्कैनिंग में ज्यादा निकला. उसके बाद उसे अलग कमरे में बैठाया गया. उसका रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया. टेस्ट में छात्र में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई.

हालांकि, प्रशासनिक अधिकारियों ने उसे अलग कमरा में परीक्षा देने की अनुमति दे दी. परीक्षा के बाद उसे सदर अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया. कोरोना से संक्रमित यह छात्र वासेपुर का रहने वाला है. उसे पहले से हल्का बुखार भी था.

अनुमंडल दंडाधिकारी राज महेश्वरम ने छात्र के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि परीक्षा के तुरंत बाद पूरे सेंटर को सैनिटाइज कराया गया. परीक्षा से पहले सभी छात्रों की थर्मल स्कैनिंग की गयी. उस केंद्र पर कुल 318 छात्र पहली सीटिंग की परीक्षा में शामिल हुए. 43 विद्यार्थी परीक्षा देने नहीं आये.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर कोरोना की जांच के इंतजाम किये गये थे. विद्यार्थियों की थर्मल स्कैनिंग करने के बाद ही उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति दी गयी. परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टैंसिंग का तो ख्याल रखा ही गया, सैनिटाइजेशन के भी इंतजाम किये गये थे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें