1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. jac 10th 12th result 2022 daughters in matriculation and sons dominated in inter science dhanbad ranked 9th srn

JAC Result 2022: मैट्रिक में बेटियों व इंटर में बेटों का दबदबा, प्रदर्शन के मामले में धनबाद 9वें स्थान पर

जैक ने मैट्रिक और इंटर साइंस का रिजल्ट जारी कर दिया. मैट्रिक और इंटर साइंस में जिले के टॉपरों की लिस्ट में पहले और दूसरे स्थान पर बेटियों का कब्जा जमाया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
jharkhand matric inter result 2022
jharkhand matric inter result 2022
प्रभात खबर

धनबाद : झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने मंगलवार को मैट्रिक इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया. जिसमें 10वीं की परीक्षा में बेटियों का दबदबा रहा तो इंटर साइंस में बेटों का. तो वहीं प्रदर्शन के मामले में धनबाद राज्य में 9वें स्थान पर काबिज है. मैट्रिक और इंटर साइंस में जिले के टॉपरों की लिस्ट में पहले और दूसरे स्थान पर बेटियों का कब्जा जमाया है. जिले में मैट्रिक की परीक्षा में सेंट जेवियर्स हाइस्कूल गादी टुंडी की छात्रा रीना कुमारी कुल 488 अंक प्राप्त कर जिला टॉपर बनी है. वहीं प्राणजीवन एकेडमी की कसक कुमारी ने 484 अंक प्राप्त कर जिला में टॉपरों की लिस्ट में दूसरा स्थान सुनिश्चित किया है.

इस पायदान पर जिले की पांच वहीं इंटरमीडिएट साइंस में भी छात्राओं का बेहतर प्रदर्शन रहा है. टॉप 10 में पांच छात्राएं शामिल हैं. प्लस टू हाइ स्कूल बलियापुर की पायल कुमारी ने 483 अंक प्राप्त कर इंटरमीडिएट साइंस में जिले में पहला स्थान सुनिश्चित किया. वहीं दूसरे स्थान पर भी शहीद शक्तिनाथ महतो इंटर कॉलेज की भारती कुमारी रही है. भारती को 478 अंक मिले हैं.

मैट्रिक की टॉप टेन में 31, जिनमें 18 लड़कियां :

जिले के मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट में एक बार फिर जिले के बेटियों ने अपनी प्रतिभा को साबित करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है. जिले के टॉपरों की लिस्ट में टॉप 10 में कुल 31 छात्र-छात्राएं शामिल हैं. इनमें से शानदार प्रदर्शन करते हुए टॉप टेन में जिले की 18 छात्राओं ने अपना स्थान बनाया है, जबकि टॉप टेन की लिस्ट में छात्रों की संख्या मात्र 13 है. ऐसे में टॉपरों की सूची में 60 प्रतिशत बेटियां शामिल हैं.

इंटर साइंस में टॉप 10 में नौ लड़के :

जैक इंटर साइंस परीक्षा 2022 में जिले में टॉप 10 में 14 छात्र व छात्राएं शामिल रहे हैं. इनमें से पहले दो पायदान पर बेटियां हैं, लेकिन इस सूची में नौ लड़के शामिल हैं. जबकि पांच लड़कियां इस सूची में शामिल हैं. जिले के स्कूल व कॉलेजवार टॉपर्स में 29 लड़के और 18 लड़कियां अपने शिक्षण संस्थानों में टॉपर हुई हैं.

राज्य में धनबाद नौवें स्थान पर :

जैक मैट्रिक परीक्षा में जिले के 95.70 प्रतिशत छात्र व छात्राएं सफल रहे हैं. प्रदर्शन के लिहाज से धनबाद राज्य में नौवें स्थान पर रहा है. धनबाद से बेहतर रिजल्ट कोडरमा (98.126 प्रतिशत), हजारीबाग (97.298 प्रतिशत), गिरिडीह (97.215 प्रतिशत), पलामू (97.125 प्रतिशत), चतरा (97.077 प्रतिशत), रांची (96.911 प्रतिशत), गोड्डा (96.590 प्रतिशत) बोकारो (96.380 प्रतिशत) का रहा है.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें