1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. irctcindian railways good news for travelers of jharkhand bihar travel will be easy for deepawali and chhath these special trains will run gur

IRCTC/Indian Railways : झारखंड-बिहार के यात्रियों के लिए खुशखबरी, दीपावली व छठ को लेकर सफर होगा आसान, चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC/Indian Railways : दीपावली व छठ को लेकर सफर होगा आसान
IRCTC/Indian Railways : दीपावली व छठ को लेकर सफर होगा आसान
फाइल फोटो

IRCTC/Indian Railways :धनबाद : झारखंड-बिहार के यात्रियों के लिए खुशखबरी है. अगर आप दीपावली और छठ को लेकर यात्रा करना चाहते हैं, तो ये खबर आपके लिए राहतभरी है. झारखंड से बिहार जानेवाले यात्रियों की सुविधा के लिए पूर्व मध्य रेलवे द्वारा नौ जोड़ी ट्रेनें चलायी जायेंगी. 10 नवंबर से गंगा-दामोदर एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों का परिचालन स्पेशल ट्रेन के रूप में किया जायेगा. रेलवे बोर्ड से हरी झंडी मिलते ही इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी जायेगी. झारखंड-बिहार के लिए पूर्व मध्य रेलवे द्वारा नौ जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाने News in Hindi अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

10 नवंबर से ये ट्रेनें चलेंगी. इनमें रांची-पटना जनशताब्दी और सहरसा व पूर्णिया जानेवाली कोशी एक्सप्रेस शामिल है. इन ट्रेनों के परिचालन से धनबाद के साथ-साथ गोमो और बोकारो के यात्रियों काफी सुविधा होगी. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक ने रेलवे बोर्ड के प्रधान कार्यकारी निदेशक से इन ट्रेनों का परिचालन 30 नवंबर तक स्पेशल ट्रेन के रूप में करने की अनुमति मांगी है. रेल अधिकारियों ने जानकारी दी है कि रेलवे बोर्ड से हरी झंडी मिलने के बाद ही आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा की जायेगी.

दीपावली एवं छठ को देखते हुए झारखंड-बिहार के यात्रियों के लिए पूर्व मध्य रेलवे इन ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर रहा है. रेलवे बोर्ड से ग्रीन सिग्नल मिलते ही ये ट्रेनें 10 नवंबर से स्पेशल ट्रेन के रूप में चलेंगी. इससे यात्रियों को काफी सहूलियत होगी.

धनबाद पटना गंगा-दामोदर एक्सप्रेस

बरकाकाना-पटना पलामू एक्सप्रेस

सिंगरौली-पटना एक्सप्रेस

हटिया-इस्लामपुर एक्सप्रेस

हटिया-पूर्णिया कोर्ट कोशी एक्सप्रेस

राजेंद्र नगर-दुर्ग एक्सप्रेस

रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस

पटना-टाटा एक्सप्रेस व एक अन्य

गंगा-दामोदर एक्सप्रेस के 10 नवंबर से चलने का सूचना कैरेज एंड वैगन डिपार्टमेंट को दिया जा चुका है. निर्देश मिलने के बाद गंगा-दामोदर एक्सप्रेस के सभी रैक को तैयार करने का काम धनबाद कोचिंग डिपो में शुरू कर दिया गया है. ट्रेनों के परिचालन से पहले सभी कोच सैनिटाइज कर दिये जायेंगे. आपको बता दें कि पूर्व मध्य रेल मुख्यालय हाजीपुर में इन ट्रेनों के परिचालन को लेकर आठ नवंबर को बैठक होनी है. सूत्रों की मानें, तो इस बैठक में गंगा-दामोदर समेत अन्य ट्रेनों को चलाने की आधिकारिक घोषणा कर दी जायेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें