1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. irctcindian railways good news for passengers going from jharkhand to bengal and madhya pradesh shaktipunj express run on the tracks soon gur

IRCTC/Indian Railways : झारखंड से बंगाल व मध्य प्रदेश जानेवाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, पटरियों पर जल्द दौड़ेगी शक्तिपुंज एक्सप्रेस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शक्तिपूंज एक्सप्रेस
शक्तिपूंज एक्सप्रेस
फाइल फोटो

IRCTC/Indian Railways : धनबाद : ट्रेन से सफर करनेवाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. जबलपुर हावड़ा जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस जल्द पटरियों पर दौड़ेगी. रेलवे बोर्ड ने इस बाबत हरी झंडी दे दी है. पश्चिम मध्य रेलवे और ईस्टर्न रेलवे द्वारा इसके परिचालनन की मांग की गयी थी. 01447-01448 जबलपुर हावड़ा जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस बहुत जल्द धनबाद होकर गुजरेगी.

कोरोना महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के कारण पिछले छह महीने से नियमित ट्रेनें नहीं चल रही हैं. अक्टूबर से देशभर में 100 रूटों पर ट्रेन चलाने की तैयारी की जा रही है. शक्तिपुंज एक्सप्रेस के अलावा पश्चिम मध्य रेलवे से और चार ट्रेनों को चलाने की मंजूरी मिल गयी है.

पूर्व मध्य रेलवे द्वारा धनबाद समेत अन्य रेल मंडलों से नई ट्रेनों के परिचालन को लेकर प्रस्ताव भेजा गया है. इसमें एलेप्पी एक्सप्रेस को सबसे ऊपर रखा गया है. एलेप्पी के अलावा बंगाल और रांची से चलने वाली कुछ ट्रेनों का लाभ भी धनबाद स्टेशन को मिल सकता है.

रांची से रांची-जयनगर एक्सप्रेस को मंजूरी मिलने की पूरी संभावना है. धनबाद से गंगा-दामोदर एक्सप्रेस के जल्द पटरी पर दौड़ने की उम्मीद है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें