1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. irctc indian railways news if you want to visit the pilgrimage places of south india then book in the special train smj

IRCTC/ Indian Railways News : साउथ इंडिया के तीर्थ स्थलों का करना है दर्शन, तो स्पेशल ट्रेन में करायें बुकिंग

दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों का अगर आप दर्शन करना चाहते हैं, तो IRCTC दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों का दर्शन करा रहा है. 21 सितंबर को स्पेशल ट्रेन आसनसोल से खुल रही है और धनबाद के रास्ते दक्षिण भारत जायेगी. इसके लिए हर यात्री को 10,395 रुपये देने होंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों के लिए 21 सितंबर को आ रही स्पेशल ट्रेन. यात्री जल्द करायें बुकिंग.
दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों के लिए 21 सितंबर को आ रही स्पेशल ट्रेन. यात्री जल्द करायें बुकिंग.
सोशल मीडिया.

IRCTC/Indian Railways News, Jharkhand News (धनबाद) : आप दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों का दर्शन करना चाह रहे हैं, तो IRCTC आपके लिए एक सुनहरा मौका दे रहा है. धनबाद के रास्ते स्पेशल ट्रेन आगामी 21 सितंबर को आसनसोल से खुलेगी और धनबाद होते हुए दक्षिण भारत को जायेगी. इस ट्रेन से धनबाद के अलावा बोकारो स्टील सिटी, रांची, टाटानगर सहित अन्य स्टेशनों से यात्रा की जा सकती है.

10 दिन और 11 रात का है सफर

इस स्पेशल ट्रेन में 10 दिन और 11 रात का सफर होगा. ट्रेन से यात्रियों को तिरूपति बालाजी, रामेश्वरम, मदुरई, कन्याकुमारी और त्रिवेंद्रम का दर्शन कराया जायेगा. इसके लिए प्रत्येक यात्री को 10,395 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, पूरी बोगी स्लीपर क्लास की होगी.

यात्रियों के लिए सुविधा

यात्रियों को ठहरने के लिए नन एसी हॉल की व्यवस्था होगी. यात्रियों के लिए शाकाहारी नाश्ता, खाना और पानी का इंतजाम किया जायेगा. इसके अलावा ट्रेन से उतर कर मंदिर व दर्शनीय स्थल तक नन एसी बस से ले जाया जायेगा. यात्रियों की सुरक्षा की जिम्मेवारी IRCTC की होगी.

सभी बोगी में सुरक्षा के लिए गार्ड रहेंगे. ट्रेन में भक्तिमय के लिए मंदिर की व्यवस्था होगी और भजन-गायन भी होता रहेगा. ट्रेन में टूरिस्ट गाइड भी रहेगा, जो सभी स्थान की जानकारी देता रहेगा. ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों का बीमा किया जायेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें