1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. irctc indian railways news east central railway wwwirctc travel from jharkhand to bihar and odisha will be easy these trains will run on the tracks soon read the latest updates grj

Indian Railways News : झारखंड से बिहार और ओडिशा का सफर होगा आसान, जल्द पटरियों पर दौड़ेंगी ये ट्रेनें,पढ़िए लेटेस्ट अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Indian Railways News : झारखंड से बिहार और ओडिशा का सफर होगा आसान
Indian Railways News : झारखंड से बिहार और ओडिशा का सफर होगा आसान
फाइल फोटो

Indian Railways News, Jharkhand News, धनबाद न्यूज : झारखंड से बिहार और ओडिशा का सफर करना और आसान हो जायेगा. ट्रेन में यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए रेलवे बोर्ड ने और ट्रेनों के परिचालन को मंजूरी दे दी है. जल्द धनबाद-पटना एक्सप्रेस और धनबाद-भुवनेश्वर गरीब रथ एक्सप्रेस पटरियों पर दौड़ेंगी. आपको बता दें कि रेलवे बोर्ड ने सभी जोन को 10 अप्रैल से पहले 90 फीसदी ट्रेनों को चलाने का आदेश दिया है. इधर, पूर्व मध्य रेलवे ने 10 अप्रैल तक 95 फीसदी ट्रेनों के परिचालन का लक्ष्य रखा है.

झारखंड के धनबाद से बिहार के पटना जानेवाली धनबाद-पटना एक्सप्रेस और धनबाद-भुवनेश्वर गरीब रथ एक्सप्रेस जल्द पटरियों पर दौड़ेगी. धनबाद होकर चलने वाली कोलकाता-जम्मूतवी, हटिया-पटना पाटलिपुत्रा एक्सप्रेस और सियालदह-नई दिल्ली दूरंतो एक्सप्रेस को भी चलाने की तैयारी चल रही है. आपको बता दें कि रेलवे बोर्ड ने 19 मार्च को पत्र जारी किया था और सभी जोन को 10 अप्रैल से पहले 90 फीसदी ट्रेनों को चलाने का आदेश दिया था. पूर्व मध्य रेलवे ने 10 अप्रैल तक 95 फीसदी ट्रेनों के परिचालन का लक्ष्य रखा है.

पूर्व मध्य रेलवे द्वारा नई ट्रेनों को चलाने के लिए कोचिंग स्टॉक की समीक्षा की जा रही है. जोनल रेलवे ने धनबाद रेल मंडल सहित सभी रेल मंडलों से कोचिंग स्टॉक यानी बोगियों और इंजन की उपलब्धता और स्थिति की जानकारी मांगी है. जानकारी के अनुसार शीघ्र ट्रेनों को पटरी पर उतारने के लिए मुख्यालय स्तर पर भी मंडलों को बोगियां मुहैया कराई जाएंगी.

मंडल स्तर पर खाली बोगियों को एकत्रित करने का काम शुरू कर दिया गया है. कोचिंग यार्ड में रखी गयी बोगियों से ट्रेनों के रैक तैयार किया जा रहे हैं. धनबाद से खुलने वाली ट्रेनों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ पूर्व रेलवे और दक्षिणी पूर्व रेलवे की वैसी ट्रेनें जो लॉकडाउन में बंद हुई थीं, वे भी 10 अप्रैल तक पटरी पर लौट जाएंगी. जल्द धनबाद-पटना एक्सप्रेस पटरियों पर दौड़ने तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें