1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. irctc indian railways good news for passengers traveling from jharkhand to bengal up and madhya pradesh shaktipunj express gets green signal latest updates gur

IRCTC/ Indian Railways : झारखंड से बंगाल, यूपी व मध्य प्रदेश का सफर करनेवाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, शक्तिपुंज एक्सप्रेस को मिली हरी झंडी, ये है लेटेस्ट अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शक्तिपुंज एक्सप्रेस
शक्तिपुंज एक्सप्रेस
फाइल फोटो

IRCTC/ Indian Railways : धनबाद : आप झारखंड से पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश का ट्रेन से सफर करने का इंतजार कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है. राहतभरी खबर ये है कि हावड़ा से जबलपुर के बीच चलने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस के परिचालन को रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है. 01447 जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस सात अक्टूबर से रोजाना चलेगी.

रेलवे बोर्ड ने शक्तिपुंज एक्सप्रेस को चलाने की अनुमति दे दी है. 01447 जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस सात अक्टूबर से हर रोज चलेगी. वापसी में हावड़ा से 01448 हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस 10 अक्टूबर से चलेगी. इस ट्रेन के चलने से पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश के यात्रियों को काफी राहत मिलेगी.

कोरोना महामारी के कारण 22 मार्च, 2020 से देश में यात्री ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया था. इसके बाद से ही शक्तिपुंज एक्सप्रेस नहीं चल रही थी. फिलहाल यह ट्रेन स्पेशल ट्रेन बनकर चलेगी. इसके चलने से धनबाद जिले में धनबाद जंक्शन के साथ-साथ छोटे-छोटे स्टेशन से निकलनेवाले यात्रियों को भी राहत मिलेगी. शक्तिपुंज धनबाद जिले के कुमारधुबी और कतरास रेलवे स्टेशन पर ठहरती है.

धनबाद रेल मंडल द्वारा तीन चरणों में 11 महत्वपूर्ण ट्रेनों को चलाने की अनुमति मांगी गयी है. इनमें पहले चरण में एलेप्पी एक्सप्रेस, गंगा-दामोदर एक्सप्रेस और हावड़ा-धनबाद ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस शामिल हैं, दूसरी ओर रांची से भी धनबाद होकर गुजरने वाली ज्यादातर महत्वपूर्ण ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव दिया गया है. इनमें रांची-जयनगर एक्सप्रेस, रांची-भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस, रांची-कामाख्या एक्सप्रेस और हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें शामिल हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें