1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. indian railways news boi of gomoh rent owes about 16 lakhs rupees railways sent notice to vacate the room smj

किराये पर चल रहे गोमो के BOI पर है करीब 16 लाख का बकाया, रेलवे ने कमरा खाली करने का भेजा नोटिस

धनबाद के गोमो स्थित BOI को रेलवे ने कमरा खाली करने का नोटिस भेजा है. रेलवे की जमीन पर संचालित BOI पर 18 साल से करीब 16 लाख रुपये का किराया बकाया है. इस बैंक में इलाके के करीब 18 हजार खाताधारी हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गोमो स्थित BOI पर करीब 16 लाख रुपये किराये का है बकाया. रेलवे ने कमरा खाली करने का भेजा नोटिस.
गोमो स्थित BOI पर करीब 16 लाख रुपये किराये का है बकाया. रेलवे ने कमरा खाली करने का भेजा नोटिस.
प्रभात खबर.

Indian Railways News (गोमो, धनबाद) : धनबाद स्थित गोमो रेलवे स्टेशन के उत्तर पल्ली स्थित बैंक ऑफ इंडिया वर्षों से रेलवे की जमीन पर संचालित है. बैंक पिछले 18 साल से किराया का भुगतान नहीं कर रही है. रेलवे की ओर से बैंक को जल्द किराया का भुगतान तथा कमरा खाली करने को लेकर नोटिस भेजा गया है. फिलहाल रेलवे बैंक के लीज के कागजातों का कुंडली खंगालने में जुटी है.

जानकारी के अनुसार, बैंक ऑफ इंडिया शाखा पुराना बाजार का एक्सटेंशन काउंटर स्टेशन के उत्तर पल्ली स्थित रेलवे के एक कमरा में वर्ष 2003 में खोला गया था. जिसका क्षेत्रफल मात्र 540 वर्ग फीट है. खाताधारियों की संख्या बढ़ने पर इस काउंटर को बैंक की शाखा का दर्जा मिला. वर्तमान में करीब 18000 खाताधारी हैं.

रेलवे के एक कमरा में संचालित बैंक का किराया 2003 से बकाया है. बैंक शुरुआती समय से किराया भुगतान के लिए कोई दिलचस्पी नहीं दिखाया. जब रेलवे की ओर से बैंक के लीज का कागजात खंगाला गया, तो रेल अधिकारी किराया की रकम देखकर हैरान रह गये.

रेलवे की ओर से वर्ष 2014 तक के हिसाब-किताब के अनुसार 7,33,905 रुपये किराया बकाया है. वर्ष 2014 से लेकर अब तक का हिसाब-किताब में रेलकर्मी जुटे हैं. वर्ष 2014 से 2021 तक का हिसाब होने पर किराया की रकम करीब 16 लाख रुपये होने का अनुमान है. रेलवे बैंक को किराया भुगतान तथा जगह खाली करने के लिए कई बार नोटिस भेज चुका है.

10 दिनों से है लिंक फेल

बैंक का लिंक गत 28 सितंबर से फेल है. पिछले 11 दिनों के दौरान एक या दो दिन लिंक ठीक रहा. शेष दिन बैंक का काम पूरी तरह से ठप रहा. ग्राहक प्रतिदिन बैंक पहुंचते हैं. लिंक फेल का बोर्ड देख मायूस होकर लौट जाते हैं. कई ग्राहक शुक्रवार को बैंक के बाहर लिंक आने के इंतजार में घंटों बैठे रहे. बैंक का लिंक खराब होने से ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

अधिकारियों का बयान

इस संबंध में BOI के ब्रांच मैनेजर मिथिलेश आनंद ने बताया कि किस वजह से किराया का भुगतान नहीं हो रहा है. जिसकी जानकारी जोनल कार्यालय ही दे सकता है. वहीं, धनबाद रेल मंडल के पीआरओ पीके मिश्रा ने बताया कि बैंक 2003 से किराया का भुगतान नहीं की है. रेलवे की ओर से बैंक को किराया भुगतान तथा जमीन खाली कराने के लिए नोटिस भेजा जा चुका है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें