1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. illegal coal smuggling busted in ramkanali at dhanbad 100 bag of coal seized smj

धनबाद के रामकनाली में अवैध कोयला तस्करी का भंडाफोड़,100 बोरी कोयला जब्त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : धनबाद के रामकनाली ओपी क्षेत्र में पुलिस ने छापेमारी कर 100 बोरी कोयले को किया जब्त.
Jharkhand news : धनबाद के रामकनाली ओपी क्षेत्र में पुलिस ने छापेमारी कर 100 बोरी कोयले को किया जब्त.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (कतरास, धनबाद) : झारखंड के धनबाद स्थित रामकनाली ओपी क्षेत्र के बुटूबाबू बंगले के पास स्थित जंगल में स्थानीय पुलिस ने सोमवार की शाम छापेमारी कर करीब 100 बोरी कोयला जब्त किया है. उक्त कोयले की बोरियों को देर रात को कोयला तस्कर खपाने की तैयारी में थे. इससे पहले ही पुलिस ने तस्करों के मंसूबे पर पानी फेर दिया है.

इस कोयले की तस्करी में कतरास शहर के सौरभ व विक्की का नाम सामने आ रहा है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी है. साथ ही जब्त कोयले को उठाने की प्रक्रिया शुरू कर दिया गया था. यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गयी. पता चला है कि दोनों कोयला तस्कर चोरी-चुपके यहां से कोयले को एकत्रित कर डिस्को पेपर के जरिये पिकअप वैन से कोयले को ले जा रहे थे.

उक्त कोयला बीसीसीएल कतरास क्षेत्र के रामकनाली, केशलपुर कोलियरियों से साइकिल के जरिये कोयला चोरों से तस्कर ओने-पौने दाम में लेता था. इसके बाद डी पेपर बनाकर राजगंज रोड से कोयले को विभिन्न हार्डकोक भट्ठा व मंडी में भेजा जा रहा था. इस छापेमारी के बाद कोयला तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है. मालूम हो कि उक्त स्थल तस्करों का सेफ जोन है. यहां से अक्सर ही कोयले की तस्करी होते रहती है.

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई : रामकनाली ओपी प्रभारी

इस संबंध में रामकनाली ओपी प्रभारी जुबेल गुड़िया ने बताया कि गुप्त सूचना पर पुलिस जंगल में गयी. जंगल में जाते ही पुलिस को लावारिस अवस्था में कोयले की 40-50 बोरिया मिली है. कोयले की बोरियों को पुलिस ने बरामद कर लिया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें