1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. harkhand news people from landslide and fire affected area will be motiveted dhanbad know what is the opinion of dhanbad dc for those who are shifted to belgarhia smj

भू-धंसान और अग्नि प्रभावित क्षेत्र के लोग होंगे मोटिवेट, जानें बेलगढ़िया शिफ्ट होने वालों के लिए धनबाद डीसी की क्या है राय

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भू-धंसान और अग्नि प्रभावित क्षेत्र के लोगों के लिए मोटिवेशनल प्रोग्राम की जानकारी देते धनबाद डीसी.
भू-धंसान और अग्नि प्रभावित क्षेत्र के लोगों के लिए मोटिवेशनल प्रोग्राम की जानकारी देते धनबाद डीसी.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Dhanbad News : धनबाद डीसी सह झरिया पुनर्वास एवं विकास प्राधिकार (Jharia Rehabilitation and Development Authority) के प्रबंध निदेशक (Managing Director) उमा शंकर सिंह ने बताया कि मंगलवार से BCCL के ब्लॉक टू एरिया से मोटिवेशनल प्रोग्राम शुरू हुआ है. संयुक्त टीम प्रभावितों को अग्नि प्रभावित एवं भू-धंसान वाले क्षेत्र के लोगों को बेलगढ़िया टाउनशिप के बारे में सकारात्मक जानकारी देगी.

धनबाद डीसी सह झरिया पुनर्वास एवं विकास प्राधिकार (Jharia Rehabilitation and Development Authority) के प्रबंध निदेशक (Managing Director) उमा शंकर सिंह ने बताया कि मंगलवार से BCCL के ब्लॉक टू एरिया से मोटिवेशनल प्रोग्राम शुरू हुआ है. संयुक्त टीम प्रभावितों को अग्नि प्रभावित एवं भू-धंसान वाले क्षेत्र के लोगों को बेलगढ़िया टाउनशिप के बारे में सकारात्मक जानकारी देगी.

मोटिवेशनल प्रोग्राम अभियान की शुरुआत मंगलवार को Block-2 के ABOCP कोलियरी से हुई. 24 फरवरी को इजे एरिया के भौंरा उत्तर एवं दक्षिण कोलियरी तथा एएसपी कोलियरी, 25 फरवरी को बस्ताकोला एरिया के AEBS कोलियरी, एक मार्च को पुटकी बलिहारी के केंदुआडीह कोलियरी तथा 2 मार्च को पुटकी बलिहारी के कुस्तौर एवं हाइड्रो माइन कोलियरी में सभी क्षेत्र के संबंधित महाप्रबंधक, JRDA, जिला प्रशासन एवं संबंधित थाना प्रभारी की एक संयुक्त टीम लोगों को बेलगढ़िया के बारे में सकारात्मक जानकारी उपलब्ध करायेगी.

नकारात्मक प्रचार से दूर रहें लोग

डीसी श्री सिंह ने कहा कि टीम भू-धंसान एवं अग्नि प्रभावित क्षेत्र के लोगों को अग्नि प्रभावित एवं भू-धंसान क्षेत्र के नकारात्मक प्रभाव के बारे में जानकारी देगी, ताकि प्रभावित पूरी तरह से सुरक्षित बेलगढ़िया टाउनशिप में शिफ्ट होने के लिए तैयार हो जायें. साथ ही बेलगढ़िया विस्थापित कॉलोनी में उपलब्ध करायी जा रही स्वास्थ्य सुविधा, यातायात के लिए सड़क का निर्माण, पार्क, स्कूल, जलापूर्ति व्यवस्था, साफ- सफाई, बिजली के लिए सब स्टेशन का निर्माण, रोजगार के लिये किये जा रहे प्रयास तथा JRDA की ओर से दिये जाने वाले शिफ्टिंग अलाउंस की जानकारी देंगे. साथ ही बेलगढ़िया को लेकर कुछ लोगों द्वारा फैलायी जा रही नकारात्मक बिंदुओं पर भी जवाब देंगे. लोगों से सीधा संवाद कर उनके सवालों का जवाब दिया जायेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें