1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. government bodyguard bodyguards of 14 people including four tainted close relatives of bjp mla dhulu mahto return read what is the matter grj

Government Bodyguard: भाजपा विधायक ढुलू महतो के चार दागी करीबियों समेत 14 लोगों के बॉडीगार्ड वापस, पढ़िए क्या है मामला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Government Bodyguard: ढुलू महतो के चार दागी करीबियों समेत 14 लोगों के बॉडीगार्ड हुए वापस
Government Bodyguard: ढुलू महतो के चार दागी करीबियों समेत 14 लोगों के बॉडीगार्ड हुए वापस
सोशल मीडिया

Government Bodyguard, Jharkhand News, धनबाद न्यूज : बाघमारा विधायक ढुलू महतो के चार दागी करीबियों समेत धनबाद जिले के 14 लोगों को मिले बॉडीगार्ड पुलिस प्रशासन ने बुधवार को वापस ले लिये. पिछले सात जनवरी को ही पुलिस की ओर से इन सबको बॉडीगार्ड मुहैया कराया था. विधायक के दागी करीबियों को बॉडीगार्ड देने का मामला प्रभात खबर में प्रकाशित हुआ. इसके बाद ये मामला राजनीतिक ताैर पर गर्माया. आखिरकार पुलिस प्रशासन ने दिये गये बॉडीगार्ड को वापस ले लिया.

प्रभात खबर में ये खबर प्रकाशित होने के बाद कांग्रेस और झामुमो के नेताओं ने इसका कड़ा विरोध किया. धनबाद से लेकर रांची तक इस फैसले पर सवाल उठाये जाने लगे. बताते चलें कि विधायक के करीबी समझे जाने वाले राजेश गुप्ता, गंगा साव तथा चुनचुन गुप्ता को कतरास थाना कांड संख्या 120/2013 में न्यायालय से सजा मिल चुकी है. कई अन्य मामलों में अब भी मुकदमा चल रहा है. अभय सिंह पर भी कई मामले हैं. वह भी जेल जा चुका है.

धनबाद के उपायुक्त की तरफ से जारी बयान में साफ किया गया था कि किसी को भी बॉडीगार्ड उनके (डीसी ) आदेश से नहीं दिया गया है. सभी को अस्थायी प्रक्रिया के तहत विशेष परिस्थिति में एसएसपी कार्यालय द्वारा बॉडीगार्ड प्रदान किया गया है. एसएसपी एवी मिंज ने कहा था कि अधिकतर वैसे लोगों को बॉडीगार्ड दिया गया, जिन्हें लगातार धमकियां मिल रही थीं. सभी लोग किसी न किसी व्यवसाय से जुड़े हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें