1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. first merit list released for 14 subjects of 4 colleges in kolanchal highest cut off marks in pk roy memorial college sam

कोयलांचल में 4 कॉलेजों के 14 विषयों के लिए जारी हुई पहली मेरिट लिस्ट, पीके रॉय मेमोरियल में कट ऑफ मार्क्स सबसे अधिक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : धनबाद के पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज में एडमिशन के लिए कट ऑफ मार्क्स सबसे अधिक.
Jharkhand news : धनबाद के पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज में एडमिशन के लिए कट ऑफ मार्क्स सबसे अधिक.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Dhanbad news : धनबाद : विनोद बिहारी महतो कोयलांचल यूनिवर्सिटी (Vinod Bihari Mahato Kolanchal University) के सरकारी कॉलेजों के यूजी कोर्स में नामांकन के लिए चयनित छात्रों की पहली मेरिट लिस्ट बुधवार की देर शाम जारी कर दी गयी. पहली मेरिट लिस्ट में 4 कॉलेजों के 14 विषयों के लिए लिस्ट जारी की गयी है. पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज, धनबाद के लिए मैथ, फिजिक्स, जूलॉजी, केमिस्ट्री, इंग्लिश, पॉलिटिकल साइंस, हिस्ट्री एवं कॉमर्स के लिए मेरिट लिस्ट जारी हुई है. वहीं, आरएस मोड़ कॉलेज, गोविंदपुर के लिए हिस्ट्री और ज्योग्राफी की मेरिट लिस्ट जारी की गयी है. आरएसपी कॉलेज, झरिया में केवल कॉमर्स की लिस्ट जारी की गयी है, जबकि एसएसएलएनटी महिला कॉलेज, धनबाद के लिए जूलॉजी, मैथ्स और कॉमर्स सब्जेक्ट के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी गयी है.

पीके रॉय में कट ऑफ मार्क्स सबसे अधिक

अब तक जारी किये गये मेरिट लिस्ट में पीके रॉय कॉलेज के लिए सभी विषयों के कटऑफ अंक सबसे अधिक है. मैथ्स के 256 सीटों के लिए ओपन कैटेगरी में कट ऑफ मार्क्स 94 प्रतिशत है, जबकि सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए यह कट ऑफ मार्क्स 84.46 प्रतिशत है. ओपन कैटेगरी में राज्य के बाहर के छात्र आते हैं. वहीं, फिजिक्स में सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए कट ऑफ मार्क्स 80 प्रतिशत एवं ओपन कैटेगरी में 90 प्रतिशत है. जूलॉजी में यही कट ऑफ मार्क्स सामान्य श्रेणी में 82.4 प्रतिशत एवं ओपन कैटेगरी में 91 प्रतिशत है. कॉलेज में सबसे कम कट ऑफ मार्क्स हिस्ट्री और पॉलिटिकल साइंस के लिए हैं. इन 2 विषयों में सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए कट ऑफ मार्क्स प्रतिशत है, जबकि इन 2 विषयों के लिए ओपन कैटेगरी में यही अंक 75.8 प्रतिशत है.

एसएसएलएनटी महिला कॉलेज में जूलॉजी में सबसे अधिक कट ऑफ मार्क्स

एसएसएलएनटी महिला कॉलेज में सबसे अधिक कट ऑफ मार्क्स जूलॉजी के लिए हैं. इस विषय में नामांकन के लिए सामान्य श्रेणी के छात्रों का कट ऑफ मार्क्स 78.24 प्रतिशत है, जबकि ओपन कैटेगरी में यही अंक 92.7 प्रतिशत है. कॉलेज में मैथ्स में नामांकन के लिए सामान्य श्रेणी के छात्राओं का कट ऑफ मार्क्स 73.13 प्रतिशत और ओपन कैटेगरी में 90.64 प्रतिशत है.

2 दिनों में सभी कॉलेजों की मेरिट लिस्ट जारी होगी

यूनिवर्सिटी के एडमिशन सेल के चेयरमैन डॉ धनंजय कुमार सिंह के अनुसार, अगले 2 दिनों में सभी कॉलेजों की मेरिट लिस्ट जारी कर दी जायेगी. वहीं, संबद्ध कॉलेजों को आवेदन देने वाले छात्रों की सूची उपलब्ध करा दी जायेगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें