1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. fire in kaliasol substation of dhanbad property worth 25 lakh rupees burnt down smj

धनबाद के कलियासोल सबस्टेशन में लगी आग, करीब 25 लाख की संपत्ति जलकर हुई खाक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कलियासोल सब स्टेशन परिसर में आग लगने से लाखों की संपत्ति हुई खाक.
Jharkhand news : कलियासोल सब स्टेशन परिसर में आग लगने से लाखों की संपत्ति हुई खाक.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (धनबाद) : धनबाद जिला अंतर्गत कलियासोल स्थित विद्युत सब स्टेशन परिसर के अंदर और बाहर में शनिवार की दोपहर अचानक आग लग गयी. देखते ही देखते आसपास की झाड़ियां धू-धूकर जलने लगी. आग सब स्टेशन के ट्रांसफार्मर की तरफ बढ़ता देख विद्युत कर्मियों ने तत्काल सब स्टेशन का पावर ऑफ किया और आग को बुझाने के प्रयास में लग गये.

आग की लपटें सब स्टेशन की ओर बढ़ने से रोकने के लिए विद्युत कर्मी काफी प्रयासरत दिखे, लेकिन आग को बुझाने की कोई भी वैकल्पिक व्यवस्था पूरे सबस्टेशन पावर हाउस में नहीं दिखी. आनन-फानन में कर्मी और ग्रामीणों ने पावर हाउस परिसर में स्थित चापाकल से बाल्टी और डब्बे में पानी भर कर आग को बुझाने का प्रयास शुरू किया.

हालांकि, मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी. जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया.

आगलगी की घटना में करीब 25 लाख की संपत्ति जलकर खाक हो गयी. आग की लपटें तेज थी, लेकिन विद्युत कर्मी, ग्रामीण और फायर ब्रिगेड की तत्परता से पावर हाउस जलने से बाल-बाल बच गया. इसी जगहर पावर हाउस का ऑफिस और पास में ही कलियासोल प्रखंड आफिस भी है. धनबाद के कलियासोल सबस्टेशन में आग लगने तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें