1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. dhanbad judge murder case cbi doubles the reward amount clue givers now get rs 10 lakh smj

Dhanbad Judge Murder Case : CBI ने इनाम की राशि की दोगुना, सुराग देनेवालों को अब मिलेंगे 10 लाख रुपये

धनबाद जज उत्तम आनंद हत्या मामले की सुराग देने वालों को अब इनाम की राशि 10 लाख रुपये मिलेंगे. CBI ने इनाम की राशि दोगुना करने की घोषणा की है. इस संबंध में पोस्टर चिपका कर इस मामले में जानकारी देने की अपील लोगों से की है. CBI ने पहले इनाम की राशि 5 लाख की थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धनबाद जज हत्या मामले की सुराग देनेवालों को CBI अब देगी 10 लाख रुपये.
धनबाद जज हत्या मामले की सुराग देनेवालों को CBI अब देगी 10 लाख रुपये.
फाइल फोटो.

Dhanbad Judge Murder Case (धनबाद) : CBI ने धनबाद जज उत्तम आनंद मौत मामले में सुराग देने वाले का इनाम राशि को दोगुणा कर दिया है. पहले इनाम की राशि 5 लाख रुपये रखी गयी थी, लेकिन बुधवार को CBI ने शहर के कई स्थानों पर पोस्टर चिपका कर घोषणा की है कि जो भी मौत मामले में जानकारी देगा उसे 10 लाख रुपये का इनाम दिया जायेगा.

गौरतलब है कि इस मामले में गिरफ्तार दो आरोपी लखन वर्मा और राहुल वर्मा को CBI की टीम रिमांड पर अपने साथ दिल्ली और गुजरात के CFL भी ले गयी थी, जहां पर दोनों का नार्को टेस्ट के अलावा कई टेस्ट किये गये और उसमें भी CBI को कुछ खास जानकारी नहीं मिली पायी है. धनबाद जज उत्तम आनंद की मौत के बाद से लेकर पुलिस और CBI के हाथ खाली है और अब पोस्टर के माध्मय सेे लोगों से कुछ जानकारी हासिल करनी चाहती है, लेकिन अभी तक CBI को इस मौत मामले में कोई जानकारी नहीं मिली है.

क्या है पोस्टर में

शहर के विभिन्न स्थानों पर CBI की टीम ने पोस्टर चिपकाया है. जिसमें केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो, विशेष अपराध-1 नयी दिल्ली, कैंप धनबाद दिया गया है. CBI नई दिल्ली के पुलिस अधीक्षक (इंचार्ज) अन्वेषण अधिकारी विजय कुमार शुक्ला के माध्यम से पोस्टर में लिखा है कि स्वर्गीय उत्तम आनंद अपर सत्र न्यायाधीश, धनबाद की हत्या 28 जुलाई, 2021 की सुबह करीब 5 बजे रणधीर प्रसाद वर्मा चौक के पास ऑटो से टक्कर मारकार हत्या कर दी गयी थी. इस प्रकरण की जांच CBI द्वारा की जा रही है. यदि किसी व्यक्ति को इस हत्याकांड से जुड़ी किसी भी प्रकार की कोई महत्वपूर्ण जानकारी या सूचना हो, तो कृपया नीचे दिये गये फोन नंबर पर CBI कैंप, CFIR सत्कार गेस्ट हाउस में सूचित करने का कष्ट करे. इस अपराध के संबंध में पर्याप्त जानकारी देनेवालों को CBI द्वारा 10 लाख रुपये का नगद इनाम दिया जायेगा. वहीं, सूचना देने वालों का नाम- पता गुप्त रखा जायेगा.

CBI ने अज्ञात के खिलाफ की ऑटो चोरी का मामला दर्ज

CBI ने जज उत्तम आनंद मौत मामले में मंगलवार को अज्ञात के खिलाफ ऑटो चोरी का मामला दर्ज किया है. इस मामले में 29 जुलाई को पाथरडीह थाना क्षेत्र के भौरी खटाल निवासी सुगनी देवी के बयान पर कांड संख्या 18-21 दर्ज किया गया था. इस मामले में CBI ने फिर मंगलवार को मामला दर्ज किया है. CBI ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है जबकि सुगनी देवी ऑटो (JH 10R 0461) चोरी होने के बाद पाथरीड थाना में लिखित शिकायत की थी जिसमें बताया था कि 27 जुलाई की रात 11 बजे से 3 बजे के बीच में अज्ञात द्वारा मेरे ऑटो की चोरी कर लिया गया है. जो मेरे नाम से है.

वहीं, आवेदन के माध्यम से बताया था कि वह अपने स्तर से बहुत खोजबीन की, लेकिन ऑटो नहीं मिला. इसलिए 29 जुलाई को आवेदन दे रही हूं. जबकि इस मामला में थाना प्रभारी उमेश मांझी को SSP संजीव कुमार ने लापरवाही के कारण सस्पेंड कर दिया था.

क्या है मामला

28 जुलाई, 2021 की सुबह अपर सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद मॉर्निंग वॉक कर रहे थे. इस दौरान रणधीर वर्मा चौक पर एक ऑटो आयी और उससे उनकी मौत हो गयी. घटना के बाद धनबाद पुलिस रेस हुई और लखन वर्मा को गिरिडीह व राहुल वर्मा को स्टेशन से गिरफ्तार किया गया. मामला बड़ा होता देख IG संजय आनंद लाठकर के नेतृत्व में SIT का गठन किया गया और वह सभी बिंदु पर जांच की. इसके बाद मामला CBI, नई दिल्ली को दे दिया गया और उस समय से CBI इस मामले को देख रही है.

इधर, इस मामले में अधिक इनपुट के लिए CBI की टीम ने 16 अगस्त को दोनों आरोपी को नार्को सहित अन्य जांच के लिए अपने साथ नई दिल्ली और उसके बाद गुजरात CFL ले गयी थी. इस मामला में सीबीआइ ने 15 अगस्त को शहर में पोस्टर चिपका कर सुराग देने वालों को 5 लाख इनाम की घोषणा भी की थी और अब उस राशि को बढ़ा कर 10 लाख रुपया कर दिया गया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें