1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. dhanbad judge death case some important clues found cbi told in jharkhand high court srn

धनबाद जज मौत मामले में मिले कुछ अहम सुराग, हो रही जांच, झारखंड हाईकोर्ट में CBI ने बताया

धनबाद जज मौत मामले में सीबीआई को कुछ अहम सुराग मिले हैं. ये बातें उन्होंने झारखंड हाईकोर्ट के सामने कही. बता दें कि खंडपीठ ने सीबीआइ जांच की प्रगति रिपोर्ट को देखी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
धनबाद जज मौत मामले में सीबीआई को हाथ लगे अहम सबूत
धनबाद जज मौत मामले में सीबीआई को हाथ लगे अहम सबूत
प्रभात खबर ग्राफिक्स

झारखंड हाइकोर्ट ने जज उत्तम आनंद मौत मामले में स्वत: संज्ञान से दर्ज जनहित याचिका पर गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई की. चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई के दौरान बताया गया कि सीबीआइ को कुछ अहम सुराग मिले हैं, जिसकी जांच चल रही है.

कड़ियों को जोड़ कर सीबीआइ निष्कर्ष पर पहुंचने का प्रयास कर रही है. खंडपीठ ने सीबीआइ जांच की प्रगति रिपोर्ट को देखा. मामले की अगली सुनवाई के दाैरान जांच की प्रगति रिपोर्ट सीलबंद प्रस्तुत करने का निर्देश दिया. मामले की अगली सुनवाई सात अक्तूबर को होगी. इससे पूर्व सीबीआइ की ओर से जांच की प्रगति रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में प्रस्तुत की गयी.

सीबीआइ अधिकारी ने खंडपीठ के सवालों का जवाब दिया. उल्लेखनीय है कि धनबाद के जज उत्तम आनंद की सड़क दुर्घटना में मौत मामले को गंभीरता से लेते हुए झारखंड हाइकोर्ट ने उसे जनहित याचिका में तब्दील कर दिया था. सीबीआइ से पहले झारखंड पुलिस की एसआइटी मामले की जांच कर रही थी. सुप्रीम कोर्ट ने जज उत्तम आनंद की मौत मामले में सुनवाई करते हुए सीबीआइ को निर्देश दिया था कि जांच का स्टेटस रिपोर्ट प्रत्येक सप्ताह झारखंड हाइकोर्ट को सौंपे. हाइकोर्ट जांच की मॉनीटरिंग कर रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें