1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. dhanbad judge death case police are beating hands and feet everywhere 243 people detained search operation in 53 hotels srn

Dhanbad ADJ murder Case Update: तेज हो रही पुलिस की जांच, 243 लोग हिरासत में, 53 होटलों में सर्च चला अभियान

एसआइटी टीम के मुखिया एडीजी संजय आनंद लाठकर, धनबाद एसएसपी संजीव कुमार सहित अन्य वरीय पुलिस अधिकारी रविवार को भी घटनास्थल का निरीक्षण किया. इस दौरान रास्ता को रोक दिया गया था.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Dhanbad ADJ murder Case Update
Dhanbad ADJ murder Case Update
File Photo

Dhanbad civil court judge death case, धनबाद जज मौत मामला : जिला एवं सत्र न्यायाधीश (अष्टम) उत्तम आनंद के मौत मामले को लेकर हरकत में आयी पुलिस ने शनिवार और रविवार को जिले भर में विशेष अभियान चलाया. एसएसपी संजीव कुमार के निर्देश पर चले अभियान में पुराने वारंटियों के साथ सड़क पर देर रात बिना कारण घूमने वाले लोगों को पकड़ा गया. जिला भर के 56 थाना व ओपी से कुल 243 लोगों को हिरासत में लिया गया. सभी से देर रात तक पूछताछ हुई. सड़क पर घूमने का कारण पूछा गया. इस दौरान 17 ऐसे लोग, जिनपर अलग-अलग थाना में कांड दर्ज हैं, को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. अन्य 226 लोगों को छोड़ दिया गया. इसके अलावा रविवार को विभिन्न अनियमितता में 250 से अधिक ऑटो जब्त किये गये. 53 होटलों में सर्च अभियान चलाया गया.

एडीजी ने किया घटनास्थल का मुआयना :

एसआइटी टीम के मुखिया एडीजी संजय आनंद लाठकर, धनबाद एसएसपी संजीव कुमार सहित अन्य वरीय पुलिस अधिकारी रविवार को भी घटनास्थल का निरीक्षण किया. इस दौरान रास्ता को रोक दिया गया था. पहले तो घटनास्थल को देखा और उसके बाद रणधीर वर्मा चौक के पास आकर एसएसएलएनटी कॉलेज जाने वाले रास्ते का मुआयना किया. इसके बाद टीम वहां से वापस सर्किट हाउस रवाना हो गयी.

पूछताछ के बाद 226 को छोड़ा, 17 को जेल

होटलों में सीसीटीवी लगाने का निर्देश

जिला के लगभग 53 होटलों में सर्च अभियान चलाया गया. होटल में ठहरे हरेक व्यक्ति की जानकारी ली गयी. उनका कागजात देखा गया. पूछताछ की गयी. हालांकि होटल से किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई. पुलिस ने सभी होटल संचालकों को सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया.

ऑटो की जांच में मिली कई तरह की गड़बड़ी

कई ऑटो बिना नंबर और बिना कागज के चल रहे हैं. जिले में 250 से ज्यादा ऑटो जब्त किया गया. पकड़े गये अधिकतर ऑटो चालक के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं मिला. कई चालकों के पास तो ऑटो के कागजात भी ही नहीं थे. ऐसे कई ऑटो चालक हैं, जो अंडर एज हैं. उनके पास न तो ड्राइविंग लाइसेंस है न ही वाहन के कागजात.

28 जुलाई को मॉर्निंग वॉक पर निकले धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश (अष्टम) उत्तम आनंद की रणधीर वर्मा चौक के पास ऑटो से टक्कर मार हत्या कर देने के मामले में एसआइटी की जांच जारी है. अब तक ऑटो चालक, उसका सहयोगी, ऑटो का मालिक गिरफ्तार किया जा चुका है. मामले को लेकर देश की न्यायपालिक गंभीर है. पुलिस को जांच में यह भी पता लगाना है कि घटना साजिश का नतीजा थी या हादसा है?

क्या ऑटो चालक ने नशे में ऐसा किया है? आदि. फिलहाल एसआइटी हर पहलू से मामले की जांच कर रही है. हालांकि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 30 जुलाई को जज मौत मामले की सीबीआइ जांच की अनुशंसा कर दी है. सीबीआइ के जांच शुरू करने तक एसआइटी की जांच जारी रहेगी.

जिला के सभी थाना व ओपी क्षेत्र से 243 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी है. इसमें 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों के खिलाफ किसी न किसी थाना में कोई कांड अंकित है. साथ ही 53 होटल में जांच की गयी. 250 ऑटो पकड़े गये है. जज उत्तम आनंद हत्या मामले में जांच चल रही है.

संजीव कुमार, एसएसपी

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें