1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. dhanbad dc strict on not contributing to covid center despite instructions order to register fir against 4 doctors smj

निर्देश के बावजूद कोविड सेंटर में योगदान नहीं देने पर धनबाद डीसी सख्त, 4 डॉक्टर्स के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का दिया आदेश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धनबाद डीसी ने निर्देश के बावजूद योगदान नहीं देने वाले 4 डॉक्टर्स के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश.
धनबाद डीसी ने निर्देश के बावजूद योगदान नहीं देने वाले 4 डॉक्टर्स के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश.
ट्विटर.

Jharkhand News (धनबाद) : धनबाद डीसी सह जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार अध्यक्ष उमा शंकर सिंह ने आपदा की विकट घड़ी में निर्देशों का अनुपालन नहीं करने और निर्देश के अनुसार योगदान नहीं देने वाले 4 डॉक्टर्स के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है. इनमें एक सरकारी तथा 5 प्राइवेट डॉक्टर्स हैं.

डीसी ने धनबाद के अंचल अधिकारी सह इंसिडेंट कमांडर प्रशांत कुमार लायक को डॉ एमपी साहा, डॉ संदीप कुमार केडिया एवं डॉ सुनीत के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 51 बी व 56 के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. तीनों ही प्राइवेट डॉक्टर्स हैं. साथ ही निरसा के बीडीओ सह इंसीडेंट कमांडर विकास कुमार राय को सीएचसी निरसा के मुकेश कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने को कहा है.

साथ ही इन चारों डॉक्टर्स के खिलाफ मेडिकल अभ्यास एवं लाइसेंस को निरस्त करने के लिए नेशनल मेडिकल काउंसिल व झारखंड मेडिकल काउंसिल को सूचित करने का निर्देश दिया है. इस संबंध में डीसी उमा शंकर सिंह ने कहा कि चारों चिकित्सकों को 26 अप्रैल को योगदान देने के लिए तथा दोबारा 28 अप्रैल को 24 घंटे के अंदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, निरसा में योगदान देने के लिए निर्देश दिया था. लेकिन, अभी तक उपरोक्त चारों चिकित्सकों ने योगदान नहीं दिया है.

धनबाद डीसी श्री सिंह ने कहा कि आपदा की इस विकट घड़ी में जहां समाज के सभी हितकारक अपना सहयोग प्रदान कर रहे हैं. ऐसे में उपरोक्त चिकित्सकों का योगदान नहीं दिया जाना उनके सेवा भाव पर प्रश्न चिह्न खड़ा करता है. जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद में इसे अत्यंत गंभीरता से लिया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें