1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. dhanbad civil court dj uttam anand death case sit team reached randhir verma chowk for investigation grj

धनबाद के जज उत्तम आनंद की मौत मामले में जांच में आयी तेजी, रणधीर वर्मा चौक पहुंचे SIT के अधिकारी

झारखंड के धनबाद सिविल कोर्ट के डीजे (जिला एवं सत्र न्यायाधीश-8) की मौत मामले की जांच तेजी से की जा रही है. आज शनिवार को एसआईटी के अधिकारी घटना स्थल रणधीर वर्मा चौक पहुंचे और बारीकी से जांच कर रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
घटना स्थल पर पहुंचे एसआईटी के अधिकारी
घटना स्थल पर पहुंचे एसआईटी के अधिकारी
प्रभात खबर

Jharkhand News, धनबाद न्यूज : झारखंड के धनबाद सिविल कोर्ट के डीजे (जिला एवं सत्र न्यायाधीश-8) की मौत मामले की जांच तेजी से की जा रही है. आज शनिवार को एसआईटी के अधिकारी घटना स्थल रणधीर वर्मा चौक पहुंचे और बारीकी से जांच कर रहे हैं.

रांची से एसआइटी के पदाधिकारी आज धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पहुंचे और सभी पहलुओं की गहनता से जांच कर रहे हैं. इस जांच में फॉरेंसिक टीम एवं आरसीडी टीम की भी मदद ली जा रही है. एसआईटी के पदाधिकारी घटना स्थल रणधीर वर्मा चौक की मापी कर रहे हैं. चौक से घटना स्थल तक की सड़क की भी सभी एंगल से जांच की जा रही है.

एसआइटी हेड एडीजी (अभियान) संजय लाटकर रांची से धनबाद पहुंचकर मामले की बारीकी से जांच कर रहे हैं. हर पहलू की जांच की जा रही है. इस मौके पर एएसपी, ट्रैफिक डीएसपी समेत कई पुलिस अधिकारी मौजूद हैं.

धनबाद के डीजे उत्तम आनंद की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट (supreme court) ने स्वत: संज्ञान (suo motu) लिया है. झारखंड के मुख्य सचिव व DGP से एक हफ्ते में रिपोर्ट तलब की गयी है. पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने स्वत: संज्ञान लेते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी. सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन की ओर से अधिवक्ता विकास सिंह ने जस्टिस चंद्रचूड़ की अध्यक्षा वाली बेंच के समक्ष ये मामला उठाते हुए स्वत: संज्ञान लेने का आग्रह किया था. इसके साथ ही इस मामले की (CBI) से जांच कराने का आग्रह किया था.

आपको बता दें कि हर दिन की तरह बुधवार को भी धनबाद के डीजे उत्तम आनंद मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. रणधीर वर्मा चौक के पास पीछे से जा रहे ऑटो ने उन्हें टक्कर मार दी थी. इससे वह सड़क पर गिर पड़े थे. वहां से गुजर रहे लोगों ने आनन-फानन में उन्हें शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (SNMMCH) पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इसके बाद इस मामले में एसआईटी गठित की गयी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें