1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. dhanbad chas deoghar municipal corporation reservation list released by the jharkhand state election commission know which seat is reserved for whom srn

झारखंड के इन जिलों में नगर निगम महापौर पद के लिए आरक्षण सूची जारी, जानें कौन सी सीट किसके लिए है आरक्षित

देवघर नगर निगम के महापौर का पद अनारक्षित है. देवघर नगर निगम के महापौर के पद पर किसी भी जाति का सदस्य चुनाव लड़ सकता है. आयोग ने चास नगर निगम के पद को अनारक्षित कर दिया है. इस निगम के महापौर के पद पर किसी भी जाति की महिला चुनाव लड़ सकती है. आयोग के सचिव ने इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
धनबाद, देवघर और चास नगर निगम महापौर पद के लिए आरक्षण सूची जारी
धनबाद, देवघर और चास नगर निगम महापौर पद के लिए आरक्षण सूची जारी
File Photo

Jharkhand Municipal Elections 2021 रांची : राज्य निर्वाचन आयोग ने तीन नगर निगम के महापौर पद के लिए आरक्षण सूची जारी कर दी है. जिन नगर निगम के महापौर पद के लिए आरक्षण सूची जारी की गयी है, उसमें धनबाद, देवघर और चास नगर निगम शामिल हैं. आयोग ने धनबाद नगर निगम के महापौर पद को पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित किया है. इससे धनबाद नगर निगम के महापौर पद पर पिछड़ा वर्ग का कोई भी सदस्य चुनाव लड़ सकता है.

देवघर नगर निगम के महापौर का पद अनारक्षित है. देवघर नगर निगम के महापौर के पद पर किसी भी जाति का सदस्य चुनाव लड़ सकता है. आयोग ने चास नगर निगम के पद को अनारक्षित कर दिया है. इस निगम के महापौर के पद पर किसी भी जाति की महिला चुनाव लड़ सकती है. आयोग के सचिव ने इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है. राज्य निर्वाचन आयोग के अध्यक्ष डॉ डीके तिवारी ने ढाई महीने के अंदर चुनाव संपन्न करा लेने की उम्मीद जतायी है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें