1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. dhanbad accident high tension wire fell on people eating golgappa in bank turn 6 people got scorched srn

धनबाद में बड़ा हादसा, बैंक मोड़ में गोलगप्पे खा रहे लोगों पर गिरा 11000 वोल्ट तार, 6 लोग झुलसे, देखें VIDEO

धनबाद बैंक मोड़ के समीप आज एक बड़ी दुर्घटना घट गयी, दरअसल बिजली का 11 केवी तार टूट गोलगप्पे खा रहे लोगों पर गिर गयी, जिसमें 6 लोग घयल हो गये. जिसमें 1 की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
धनबाद में बड़ा हादसा
धनबाद में बड़ा हादसा
Twitter

Dhanbad News In Hindi, Dhanbad Bank More Incident धनबाद : शहर के बैंक मोड़ स्थित व्यस्ततम क्षेत्र उर्मिला टावर के पास बिजली का 11 केवी तार टूट कर गिर गया. हादसे में करंट लगने से छह लोग झुलस गये. इनमें से एक की स्थिति गंभीर है. घटना गुरुवार शाम करीब 5.30 बजे की है. तार टूटने के साथ ब्रेकर ट्रिप करने से बिजली सप्लाई बंद हो गयी अन्यथा बड़ी संख्या में लोग हताहत हो सकते थे. दो घायलों का इलाज एसएनएमएमसीएच और तीन का इलाज पाटलिपुत्र नर्सिंग होम में चल रहा है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उर्मिला टावर के बाहर कई लोग एक ठेले के पास गोलगप्पे खा रहे थे. वैसे भी यह इलाका काफी व्यस्त माना जाता है. अचानक बिजली का तार तेज आवाज के साथ टूट कर गिर गया. करंट लगने से गोलगप्पा विक्रेता बैंक मोड़ निवासी भरत लाल गुप्ता (55), दहुआटांड़ कुम्हारपट्टी निवासी प्रेम कुमार गुप्ता (18), मुस्कान कुमारी (16), निशा कुमारी (17), बैंक मोड़ निवासी पंकज कुमार (24) तथा एक अन्य व्यक्ति झुलस गये. घटना में एक अन्य व्यक्ति के मामूली रूप से घायल होने की सूचना है. लोगों के अनुसार, यह जख्मी व्यक्ति अपने घर चला गया.

दहुआटांड़ के प्रेम की स्थिति गंभीर, दो बहनें भी घायल

प्रेम कुमार की स्थिति गंभीर बनी हुई है. एसएनएमएमसीएच की आइसीयू में उन्हें भर्ती कराया गया है. वह बेहोश बताये जाते हैं. प्रेम की दो बहन मुस्कान व निशा के पैर झुलस गये. इस बीच, तार टूटने के मामले में जेबीवीएनएल नया बाजार के एइ अमिताभ बच्चन सोरेन ने बैंक मोड़ थाने में सनहा दर्ज कराया है. इसमें बताया गया है कि शाम लगभग 5.15 बजे बिजली का तार चालू हालत में गिर गया.

बिजली विभाग की लापरवाही

तार टूटने की घटना में जेबीवीएनएल की लापरवाही सामने आयी है. बैंक मोड़ इलाके में लगातार किये जा रहे मेंटेनेंस कार्य के बाद भी सबसे व्यस्त इलाके में बिजली का तार टूट कर गिर गया. बिजली विभाग ने वायर गार्ड की व्यवस्था नहीं की है. यही वजह है कि 11 केवी का तार लोगों पर आ गिरा और इतना बड़ा नुकसान हुआ.

Posted by : Sameer oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें