1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. bjps protest demonstration against rising crime in dhanbad former cm babulal marandi said people not safe in the state smj

धनबाद में बढ़ते क्राइम के खिलाफ BJP का धरना प्रदर्शन, बाबूलाल बोले- राज्य में लोग नहीं हैं सुरक्षित

धनबाद के डॉक्टर दंपती से रंगदारी और धमकी देने के बाद शहर छोड़ने की बात का मामला तूल पकड़ा है. गुरुवार को रणधीर वर्मा चौक पर भाजपा ने राज्य में बढ़ते क्राइम के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर जमकर निशाना साधा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: धनबाद में भाजपा के धरना प्रदर्शन में शामिल हुए बाबूलाल मरांडी व अन्य.
Jharkhand news: धनबाद में भाजपा के धरना प्रदर्शन में शामिल हुए बाबूलाल मरांडी व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand News: धनबाद में बढ़ते क्राइम के खिलाफ गुरुवार को भाजपा ने धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया. इस दौरान जहां हेमंत सरकार समेत धनबाद एसएसपी पर कई आरोप लगाते हुए सड़क पर उतरकर आंदोलन करने की बात कही, वहीं पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर जमकर निशाना साधा.

राज्य में बढ़ते क्राइम को लेकर भाजपा चिंतित

धनबाद में रंगदारी के खिलाफ रणधीर वर्मा चौक पर भाजपा के धरना प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी भी शामिल हुए. उन्होंने कहा कि राज्य में सुरक्षा व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गयी है. हर दिन लोग अपराधियों के निशाने में आ रहे हैं. राज्य में बढ़ते क्राइम को लेकर भाजपा खासा चिंतित है. कहा कि राज्य में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अब आर-पार की लड़ाई लड़ने का समय आ गया है.

झारखंड की राजनीतिक हालात पर बीजेपी की नजर

पूर्वी सीएम श्री मरांडी ने कहा कि झारखंड की राजनीतिक हालात पर बीजेपी की नजर है. कहा कि किसी भी सरकार को गिराने की भाजपा कभी शामिल नहीं रहती. वर्तमान सरकार अपने कार्यों और अंदरूनी कलह से गिरती है. उन्होंने कहा कि भाजपा कभी भी हेमंत सरकार को गिराने की साजिश नहीं रची है. नेतृत्व परिवर्तन जेएमएम का अंदरूनी मामला हो सकता है. कहा कि धनबाद सहित पूरे राज्य में कोयले और लोहा की चोरी नहीं लूट हो रही है. आउटसोर्सिंग कंपनियों से 40 फीसदी कोयले की चोरी हो रही है. उन्होंने हेमंत सरकार से रंगदारों को यूपी या पूर्वोत्तर राज्यों के जेलों में भेजने का आग्रह भी किया.

धनबाद के डॉक्टर अपराधियों के डर से पलायन को मजबूर

उन्होंने कहा कि झारखंड में कानून व्यवस्था की दुर्दशा आज किसी से छिपी नहीं है. अपराधियों के आगे पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है. अपराधी जेल से ही अपना तंत्र चला रहे हैं. यही कारण है कि आज धनबाद के डॉक्टर अपराधियों के भय से पलायन को मजबूर हैं. उन्होंने एसएसपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि इनके पदस्थापन पर पहले ही राज्य सरकार को पत्र लिखा था. इसके बावजूद राज्य सरकार का ध्यान इस ओर नहीं गया है.

रंगदारी और धमकी से तंग आकर डॉक्टर दंपती ने धनबाद छोड़ने की कही बात

मालूम हो कि धनबाद मंडल कारा में बंद शूटर अमन सिंह के संगठित गिरोह के सदस्यों द्वारा डॉक्टर दंपती को रंगदारी देने की धमकी के बाद डॉक्टर दंपती ने धनबाद छोड़ने का मन बनाया. इस मामले में डीजीपी ने बोकारो आईजी और एसएसपी को अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश देते हुए रिपोर्ट मांगी है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें