1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. bit sindri campus placement anurag singh offered 44 lakhs package by the amazon google had also offered a job srn

BIT सिंदरी के छात्र अनुराग सिंह को अमेजन ने ऑफर किया 44 लाख का पैकेज, गूगल ने भी किया था जॉब ऑफर

धनबाद बीआईटी सिंदरी के छात्र अनुराग सिंह को अमेजन ने 44 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया है. जो कि संस्थान के कैंपस प्लेसमेंट में अब तक का सबसे बड़ा पैकेज है. इससे पहले अनुराग को गूगल ने भी जॉब ऑफर किया था.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
BIT सिंदरी के छात्र अनुराग सिंह
BIT सिंदरी के छात्र अनुराग सिंह
File Photo

धनबाद: बीआइटी सिंदरी में आइटी इंजीनियरिंग के छात्र अनुराग सिंह को अमेजन ने 44 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया है. यह संस्थान में किसी भी छात्र को कैंपस प्लेसमेंट के दौरान ऑफर किया गया अब तक का सबसे बड़ा पैकेज है. अनुराग को अमेजन से पहले भी एक मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब का ऑफर मिला था, लेकिन उसने अमेजन में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर के रूप में ज्वाइन करने का निर्णय लिया है.

अनुराग से पहले एक छात्र को इसी वर्ष 28 लाख रुपये का पैकेज गूगल द्वारा ऑफर किया गया था, जो संस्थान के लिए दूसरा सबसे बड़ा पैकेज है. पैकेज के लिहाज से इस वर्ष संस्थान का नया रिकाॅर्ड बना है.

टाटा मोटर्स में कार्यरत हैं पिता:

अनुराग सिंह मूल रूप से जमशेदपुर के रहने वाले हैं. उनका परिवार छोटा गोविंदपुर कॉलोनी में रहता है. उनके पिता राजेश कुमार सिंह टाटा मोटर्स में कार्यरत हैं. अनुराग की मां अणु सिंह गृहिणी हैं. अनुराग ने वर्ष 2017 में 12वीं तक की पढ़ाई जमशेदपुर के विद्या भारती चिन्मया विद्यालय, टेल्को से पूरी की. अनुराग बताते हैं कि अभी वह कुछ वर्षों तक नौकरी करेंगे. इसके बाद आगे तय करेंगे कि उन्हें क्या करना है.

100 से अधिक छात्रों को दो या अधिक जॉब का ऑफर

एकेडमिक वर्ष 2021-21 बीआइटी सिंदरी के लिए काफी शानदार गुजर रहा है. इस वर्ष अब तक कुल 520 छात्रों को प्लेसमेंट मिल चुका है. यह संस्थान के लिए सबसे बेहतर आंकड़ा है. 2021-22 के दौरान अबतक 40 से अधिक कंपनियों ने इन 520 छात्रों को नौकरी के लिए 670 से अधिक ऑफर किया है. 100 से अधिक छात्रों को दो या उससे अधिक पैकेज ऑफर किया गया है. इस वर्ष वेदांता, टीसीएस, सैमसंग जैसी कंपनियों ने बड़ी संख्या में यहां के छात्रों को नौैकरी ऑफर की है.

निदेशक व अधिकारियों ने जताया हर्ष

अनुराग की इस सफलता पर संस्थान के निदेशक प्रो डीके सिंह ने हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी है और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि यह संस्थान के लिए गर्व का विषय है. वहीं ट्रेनिंग व प्लेसमेंट सेल के इंचार्ज प्रो घनश्याम ने भी अनुराग को बधाई दी है.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें