घंटों बिजली गुल, गरमी से परेशान रहे लोग

धनबाद: ऊर्जा विभाग की ओर से प्रतिदिन औसतन चार से छह घंटे का शट डाउन लिया जा रहा है. इससे गरमी के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है. मंगलवार को हीरापुर सब स्टेशन से जुड़े हाउसिंग कॉलोनी एवं पॉलिटेक्निक फीडर में चार घंटे और मनईटांड़ सब स्टेशन के बांसजोड़ा फीडर में छह घंटे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 29, 2017 7:50 AM
धनबाद: ऊर्जा विभाग की ओर से प्रतिदिन औसतन चार से छह घंटे का शट डाउन लिया जा रहा है. इससे गरमी के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है. मंगलवार को हीरापुर सब स्टेशन से जुड़े हाउसिंग कॉलोनी एवं पॉलिटेक्निक फीडर में चार घंटे और मनईटांड़ सब स्टेशन के बांसजोड़ा फीडर में छह घंटे बिजली गुल रही.
कभी पेड़ कटाई तो कभी सड़क चौड़ीकरण और कभी तार, पोल लगाने के लिए पिछले तीन माह से ऊर्जा विभाग शट डाउन ले रहा है. मौसम ठंडा होने के कारण लोगों की इससे परेशानी नहीं हो रही थी लेकिन अब सुबह होते ही गरमी से लोग परेशान हो जाते हैं. मंगलवार को पॅालिटेक्निक एवं हाउसिंग फीडर में सुबह सात से 11 बजे तक बिजली गुल रही. वहीं मनईटांड़ क्षेत्र के बांसजोड़ा फीडर में सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक बिजली नहीं थी. घाेषित समय के बाद भी कई बार फ्यूज कॉल के बहाने एवं अन्य कारणों से बिजल कटी रही. शट डाउन लेने पर लोगों का कहना है कि जब पहले से तय था कि यह काम करना है तो ज्यादा लोगों को रखकर गरमी से पहले ही काम करा लेना चाहिए था.
नितिन कुलकर्णी के सीएमडी बनने से बंधी उम्मीद
इधर नितिन कुलकर्णी के ऊर्जा विभाग के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक बनने पर यहां के लोगों में उम्मीद जगी है कि धनबाद में अब बिजली संकट में कमी आयेगी. यहां के लोगों का कहना है कि श्री कुलकर्णी धनबाद में डीसी रह चुके हैं. उनका धनबाद से लगाव रहा है. यहां की समस्याओं से भी वह पहले से अवगत हैं. बैंक मोड़ चेंबर के सचिव प्रभात सुरोलिया ने कहा कि श्री कुलकर्णी के ऊर्जा सचिव सह सीएमडी बनने से धनबाद की समस्याएं कम होंगी.

Next Article

Exit mobile version