चंद्रवंशी समाज ने किया स्वास्थ्य मंत्री का स्वागत

धनबाद : अखिल भारतीय चंद्रवंशी क्षत्रिय समाज की आेर से रविवार को स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी का पॉलिटेक्निक मोड़ के पास माला पहनाकर व आतिशबाजी स्वागत किया गया. इस दौरान मंत्री ने पॉलिटेक्निक मोड़ स्थित शहीद भगत सिंह की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. मौके पर समाज के जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम कुमार, जिला संयोजक मिथिलेश कुमार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2017 4:14 AM

धनबाद : अखिल भारतीय चंद्रवंशी क्षत्रिय समाज की आेर से रविवार को स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी का पॉलिटेक्निक मोड़ के पास माला पहनाकर व आतिशबाजी स्वागत किया गया. इस दौरान मंत्री ने पॉलिटेक्निक मोड़ स्थित शहीद भगत सिंह की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. मौके पर समाज के जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम कुमार, जिला संयोजक मिथिलेश कुमार सिंह, अक्षयवर प्रसाद, रंजत प्रसाद, राजा विक्रम, विकास, कुंदन, सुमन आदि मौजूद थे.

यहां से मंत्री का काफिला सर्किट हाउस पहुंचा. यहां के पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ अरुण कुमार, अधीक्षक डॉ आरके पांडेय, डॉ आलोक विश्वकर्मा आदि ने मंत्री का स्वागत किया. इसके बाद निरसा निकलने से पहले मंत्री ने बताया कि मंत्री बनने के बाद कभी निरसा नहीं गया, वहां के लोगों ने बुलाया है, इसलिए जा रहे हैं.

पीएमसीएच में दूर होगी डॉक्टरों की कमी
मंत्री ने बताया कि सरकार 817 डॉक्टरों की बहाली कर रही है. एनआरएचएम के तहत डाॅक्टरों से पिछले दिनों साक्षात्कार लिया गया था. एक माह के अंदर रिजल्ट दिया जायेगा. इसके साथ जेपीएमसीएच से चिकित्सकों की बहाली ली जायेगी. अगले माह से वैकंसी शुरू कर दी जायेगी. पीएमसीएच सहिच राज्य के अन्य मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों की समस्या दूर होगी. फिलहाल चिकित्सकों के रिटायरमेट की उम्र सीमा 65 से बढ़ाकर 67 कर दी गयी है. लेकिन जो मेडिकल फिट पाये जायेंगे, उनको ही काम पर रखेंगे. केवल बैठा कर वेतन नहीं दिया जायेगा. गांव के बीएससी पास स्टूडेंट्स को प्रशिक्षण देकर उन्हें वहीं के सीएचसी, पीएचसी में तैनात करेंगे.
जून तक खुल जायेगा सदर अस्पताल : मंत्री ने बताया कि धनबाद में जून तक सदर अस्पताल खुल जायेगा. वहीं एसएसएलएनटी अस्पताल के लिए अलग से पोस्ट स्वीकृत कर दिये गये हैं. इसे भी खोलने के लिए सरकार लगी है. पीएमसीएच व केंद्रों में दवाओं की कमी नहीं होगी.
पीएमसीएच में नहीं आये मंत्री : घोषित कार्यक्रम के बावजूद स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी पीएमसीएच नहीं आ सके. पीएमसीएच में उन्हें 4.30 बजे आना था.

Next Article

Exit mobile version