धनबाद से बेंगलुरु के लिए सीधी ट्रेन जल्द

धनबाद : धनबाद के यात्रियों के लिए गुड न्यूज है. धनबाद से बेंगलुरू तक के लिए सीधी ट्रेन की मांग जल्द पूरी होने वाली है. सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो अगले माह से धनबाद-बेंगलुरु के बीच साप्ताहिक ट्रेन का परिचालन शुरू हो जायेगा. अधिकृत सूत्रों के अनुसार धनबाद रेल मंडल ने धनबाद-बेंगलुरु के बीच साप्ताहिक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 20, 2016 8:35 AM
धनबाद : धनबाद के यात्रियों के लिए गुड न्यूज है. धनबाद से बेंगलुरू तक के लिए सीधी ट्रेन की मांग जल्द पूरी होने वाली है. सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो अगले माह से धनबाद-बेंगलुरु के बीच साप्ताहिक ट्रेन का परिचालन शुरू हो जायेगा. अधिकृत सूत्रों के अनुसार धनबाद रेल मंडल ने धनबाद-बेंगलुरु के बीच साप्ताहिक ट्रेन चलाने के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है.
इसमें कहा गया है कि धनबाद से दक्षिण भारत के लिए अभी एक ही ट्रेन चलती है एलेप्पी एक्सप्रेस. वह भी पूरी नहीं. एलेप्पी एक्सप्रेस का हाफ रैक जमशेदपुर से चलता है. यह ट्रेन प्रति दिन न केवल फुल जाती है, बल्कि वेटिंग लिस्ट दो सौ से अधिक रहती है. अगर धनबाद-बेंगलुरु साप्ताहिक ट्रेन चले तो यहां से दक्षिण भारत में पढ़ने वाले छात्रों के अलावा उपचार के लिए वेल्लोर जाने वाले मरीजों को काफी लाभ होगा. सूत्रों की मानें तो धनबाद रेल मंडल के प्रस्ताव पर रेलवे बोर्ड सहमत हो चुका है. जल्द ही नयी ट्रेन चलाने के लिए ग्रीन सिग्नल मिल सकता है. प्रस्तावित साप्ताहिक ट्रेन धनबाद से शनिवार को खुल कर सोमवार को बेंगलुरु पहुंचेगी.
नयी दिल्ली की ट्रेन के नियमित होने की उम्मीद : पहली बार धनबाद से आनंद विहार (नयी दिल्ली) के लिए मई माह में सीधी ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया. समर स्पेशल के नाम से चल रही यह ट्रेन हाउसफुल चल रही है. रेल अधिकारियों को उम्मीद है कि एक माह के अंदर धनबाद-नयी दिल्ली के बीच चलने वाली इस ट्रेन का परिचालन नियमित हो जायेगा.

Next Article

Exit mobile version