फिर चलेगा मिशन इंद्रधनुष कोताही की तो कार्रवाई तय

धनबाद. धनबाद में मिशन इंद्रधनुष अभियान फिर चलाया जायेगा. पूर्व में चलाये गये अभियान में जिला की उपलब्धि निराशाजनक होने के कारण केंद्र सरकार ने नया टारगेट दिया है. इसे लेकर सिविल सर्जन कार्यालय में तमाम प्रखंडों के प्रभारियों व बीपीएम की बैठक हुई. इसमें रेलवे, सेंट्रल अस्पताल व पीएमसीएच के अधिकारी भी शामिल हुए. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 23, 2015 8:48 AM
धनबाद. धनबाद में मिशन इंद्रधनुष अभियान फिर चलाया जायेगा. पूर्व में चलाये गये अभियान में जिला की उपलब्धि निराशाजनक होने के कारण केंद्र सरकार ने नया टारगेट दिया है. इसे लेकर सिविल सर्जन कार्यालय में तमाम प्रखंडों के प्रभारियों व बीपीएम की बैठक हुई. इसमें रेलवे, सेंट्रल अस्पताल व पीएमसीएच के अधिकारी भी शामिल हुए.

अध्यक्षता सीएस डा. एके सिन्हा ने की. उन्होंने हर हाल में लक्ष्य प्राप्त करने को कहा. लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की चेतावनी दी. बताया कि अभियान सात से 14 अक्तूबर तक चलाया जायेगा. इसके बाद नवंबर, दिसंबर व जनवरी में भी इसी तारीख पर कार्यक्रम किये जायेंगे. मौके पर जिला टीकाकरण पदाधिकारी डा. कन्हैया प्रसाद, यक्ष्मा पदाधिकारी डा. जयंत कुमार, बीसीसीएल की इडी (एमएस) डा. अल्का उप्रेति, सदर प्रभारी डा. आलोक विश्वकर्मा समेत प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक मौजूद थे.

स्पेशल सर्वे में फरजी निकले आंकड़े : धनबाद के अधिकारियों ने मिशन इंद्रधनुष में उपलब्धि 85 प्रतिशत दिखायी थी. इसके बाद केंद्र सरकार की स्पेशल टीम ने यहां एक हजार बच्चों का सर्वे किया था. टीम ने बताया कि धनबाद के पदाधिकारी कागजों पर ही उपलब्धि दिखा रहे हैं. असल में हजारों बच्चे इससे छूटे हैं. टीम ने मात्र 58 प्रतिशत ही उपलब्धि पायी. इसे लेकर जिला के पदाधिकारियों ने कई दलील दी, लेकिन केंद्र ने नहीं माना.
सभी प्रभारियों के विशेष आदेश दिये गये हैं. किसी भी स्तर पर लापरवाही बरदाश्त नहीं की जायेगी. इस बार लक्ष्य प्राप्त कर लिया जायेगा.
डा. एके सिन्हा, सीएस.

Next Article

Exit mobile version