33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड के धनबाद में हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर पोल में उतरा 25000 वोल्ट करंट, चपेट में आए 13 मजदूर, 6 जिंदा जले

धनबाद रेलवे लाइन के निचितपुर रेल फाटक के पास करंट की चपेट में आने से 8 की मौत हो गई है. घटना में कई लोगों के झुलसने की खबर है. घटना के बाद ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोका गया है.

धनबाद, कामदेव सिंह. हावड़ा नई दिल्ली रेल मार्ग पर धनबाद और गोमो स्टेशन के बीच निचितपुर रेल फाटक के पास बड़ी घटना हो गई है. जहां 13 लोग 25 हजार वोल्ट करंट की चपेट में आ गए, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई.

कैसे हुआ हादसा

दरअसल, निचितपुर रेल फाटक का पास मजदूर पोल गाड़ रहे थे और उन्होंने शटडाउन नहीं लिया था. काम के दौरान पोल डगमगा कर 25000 वोल्ट के ओवरहेड तार से छू गया. जिसके बाद करंट की चपेट में आने से मौके पर 6 लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक यह घटना डाउन लाइन की पोल संख्या 7 में घटी है. घटना के दौरान मौके पर 13 लोग मौजूद थे. करंट की चपेट में आने से 6 मजदूर जिंदा जल गए. जबकि दो मजदूर किसी तरह वहां से जान बचाकर भाग निकले. बगल के बस्ती की एक युवती निशा कुमारी जो उसी जगह के चापानल से पानी ले रही थी. वह भी करंट की चपेट में गयी. हालांकि, उसकी स्थिति गंभीर नहीं है.

रेलवे के आला अधिकारी पहुंचे घटनास्थल

मरने वाले मजदूर, लातेहार, पलामू और इलाहाबाद के रहने वाले बताये जा रहे हैं. मृतकों में गोविंद सिंह, श्यामदेव सिंह, सुरेश मिस्त्री, श्याम भुइया, संजय राम और एक अन्य शामिल हैं. सूचना मिलने पर डीआरएम कमल किशोर सिन्हा सहित रेलवे के आला अधिकारी घटनास्थल पहुंचे और मामले की जानकारी ली.

अलग-अलग स्टेशनों पर रोकी गईं ट्रेनें

घटना के बाद रूट पर आने-जाने वाले ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया है. जानकारी के मुताबिक घायलों की हातल अभी स्थिर बनी हुई है. इधर, हादसे के बाद आमजनों का जबरदस्त आक्रोश देखने को मिला. लोग इस घटना के लिए ठेकेदार और रेलवे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. उनका कहना है कि अगर रेलवे प्रशासन ने लापरवाही ना बरती होती तो ये दुर्घटना नहीं होती.

क्या कहते हैं प्रत्यक्षदर्शी

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो करंट लगने से एक घंटे तक आग धधकती रही. इससे आस पास के इलाकों में चीख पुकार मच गयी. घटना की सूचना मिलने पर बाघमारा एसडीपीओ निशा मुर्मू, रामकनाली ओपी प्रभारी वीके चेतन सहित अन्य थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन की.

डीआरएम ने क्या कहा

रेलवे की लापरवाही के संबंध में जब डीआरएम से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बगैर पावर ब्लॉक के यह काम चल रहा था. घटना की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल सभी शवों को निकाल लिया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और ट्रेन सेवा बहाल कर दी गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें