1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. 2 criminals arrested from madhuban in dhanbad in connection with robbery in bokaros jewelery shop smj

Jharkhand News: बाेकारो के गणपति ज्वेलर्स से 20 लाख के गहने लूटकर भाग रहे 2 अपराधी धनबाद में गिरफ्तार

बोकारो के एक ज्वेलरी दुकान से गहने एवं रुपये की लूट मामले में धनबाद पुलिस ने मधुबन क्षेत्र से बाइक सहित दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. घटना के बाद आसपास के जिलों में सघन चेकिंग अभियान चलाने के दौरान यह सफलता मिली. गिरफ्तार अपराधी के पास से एक पिस्टल भी बरामद हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: बोकारो के जेवर दुकान में लूटपाट की घटना CCTV कैमरे में हुई कैद.
Jharkhand news: बोकारो के जेवर दुकान में लूटपाट की घटना CCTV कैमरे में हुई कैद.
सोशल मीडिया.

Jharkhand Crime News: बोकारो शहर के सिटी सेंटर के हर्षवर्द्धन प्लाजा स्थित गणपति ज्वेलर्स से अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर 20 लाख के जेवरात व लगभग 75 हजार रुपये नकद लूट लिये. घटना रविवार अपराह्न सवा तीन बजे की है. अपराधी चार की संख्या में थे. लूटकर भागने के क्रम में धनबाद की मधुबन पुलिस ने नवागढ़ बस्ती के बजरंग बली मंदिर सोनार टोला के पास दो अपराधियों को बाइक (JH 02M 4011) के साथ पकड़ लिया. वहीं, दो अन्य भागने में सफल रहे. अपराधियों के पास से एक पिस्तौल बरामद की गयी है. लूट की यह घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गयी. गणपति इंटरप्राइजेज ज्वेलर्स के स्टाफ सेक्टर दो निवासी मानव राज ने बताया कि तीन अपराधी ग्राहक बनकर दुकान के अंदर आये. एक अपराधी दुकान के बाहर बाइक पर बैठा था. उस समय मानव राज के अलावा महिला कर्मचारी गेमन कॉलोनी निवासी कोमल सिंह वहां मौजूद थी.

क्या है मामला

मालूम हो कि रविवार की दोपहर सेक्टर चार स्थित सिटी सेंटर के हर्षवर्धन प्लाजा में संचालित गणपति ज्वेलर्स की दुकान तीन अपराधी ग्राहक बनकर आये. इस दौरान एक अपराधी ने रिंग दिखाने को कहा और इसके बाद हथियार के बल पर ज्वेलरी कर्मियों को कब्जे में लेकर गहनों पर हाथ साफ कर दिया. इस दौरान फायरिंग करते हुए आसानी से फरार हो गया. हालांकि, अपराधियों की करतूत CCTV कैमरे में कैद हो गयी. इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और CCTV फुटेज को खंगालते हुए सभी थाना को अलर्ट किया गया. CCTV कैमरे में अपराधियों के चेहर साफ नजर आ रहे थे.

अंगूठी देखने के बहाने करने लगे लूटपाट

अपराधियों ने पहले अंगूठी दिखाने को कहा. कुछ ही देर में एक अपराधी ने अचानक पिस्तौल निकाल कर मानव राज की कनपट्टी पर सटा दिया. तीनों दुकान के लॉकर की चाबी मांगने लगे. कर्मचारी ने बताया कि लॉकर की चाबी उनके पास नहीं है. इसके बाद अपराधी ने गोली मारने की धमकी देकर महिला कर्मचारी व मानव राज को चुप रहने को कहा. अपराधी अपने साथ एक बैग लेकर आये थे. एक अपराधी पिस्तौल तान कर खड़ा रहा. अन्य दो दुकान के काउंटर में रखे लगभग 400 ग्राम के कई जेवरात (20 लाख रुपये मूल्य) बैग में भर लिये. साथ ही, काउंटर पर रखे लगभग 75 हजार रुपये नकद भी लूट लिया. पिस्तौल ताने अपराधी ने मानव राज का मोबाइल लूट लिया. महिला कर्मचारी से मोबाइल के बारे में पूछा, लेकिन उसने कहा कि उसके पास मोबाइल नहीं है. महिला कर्मचारी ने अपना मोबाइल काउंटर के नीचे छुपा दिया था. गिरफ्तार अपराधियों में एक हजारीबाग और दूसरा बिहार का रहनेवाला है.

बोकारो पुलिस की सूचना पर धनबाद पुलिस ने लगायी जांच

सूचना पाकर सिटी डीएसपी कुलदीप कुमार, सेक्टर चार थानेदार बिनोद कुमार गुप्ता व हरला थानेदार गजेंद्र पांडेय कई पुलिस पदाधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे. जानकारी लेने के बाद बोकारो पुलिस ने धनबाद पुलिस को घटना की सूचना दी. मधुबन थाना पुलिस ने जांच के दौरान बाइक से भाग रहे दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से लोडेड पिस्तौल बरामद की गयी. दो अन्य अपराधी ब्लू रंग की बाइक पर थे, जो पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहे.

अन्य अपराधियों की धर-पकड़ में जुटी पुलिस

इधर, बोकारो सिटी डीएसपी कुलदीप कुमार एवं सर्किल इंस्पेक्टर गजेंद्र पांडेय ने भी मधुबन थाना पहुंचकर मामले की जानकारी ली. पुलिस पकड़े गये एक युवक को लेकर मामले में शामिल अन्य अपराधियों को पकड़ने के लिए निकल गयी, जबकि दूसरे युवक को थाने में रखकर पूछताछ की जा रही है. बोकारो पुलिस एक युवक को देर शाम अपने साथ बोकारो ले गयी.

इस मामले का जल्द होगा खुलासा

इस संबंध में सिटी डीएसपी कुलदीप कुमार ने बताया कि बोकारो लूटपाट मामले में कई जिले में पुलिस ने घेराबंदी की थी. इसी दौरान मधुबन थाना की पुलिस ने दो युवक को एक देसी लोडेड पिस्तौल के साथ पकड़ा. फिलहाल पुलिस मामले में जांच में जुटी हुई है. कई थानों की पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिये छापेमारी कर रही है. पकड़ा गया एक युवक बिहार का बताया जा रहा है, जबकि दूसरा लोकल लिंक में है. उन्होंने बताया कि लूट की जेवरात एवं पैसा अभी तक बरामद नहीं हुए हैं. हालांकि, जल्द ही पूरे मामले के खुलासा हाेने की बात कही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें