तीन साल में पहला ऑन लाइन नक्शा पास

मार्च 2016 में लागू हुआ झारखंड बिल्डिंग बॉयलॉज धनबाद : झारखंड खनिज विकास प्राधिकार (जमाडा) में बुधवार को पहला ऑन लाइन नक्शा पास हुआ. तीन साल में नारायणपुर की रूकमनी देवी का यह पहला जी प्लस वन का आवासीय नक्शा है, जो ऑन लाइन पास किया गया. जून 2019 के बाद अब तक जमाडा में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 5, 2019 3:26 AM

मार्च 2016 में लागू हुआ झारखंड बिल्डिंग बॉयलॉज

धनबाद : झारखंड खनिज विकास प्राधिकार (जमाडा) में बुधवार को पहला ऑन लाइन नक्शा पास हुआ. तीन साल में नारायणपुर की रूकमनी देवी का यह पहला जी प्लस वन का आवासीय नक्शा है, जो ऑन लाइन पास किया गया. जून 2019 के बाद अब तक जमाडा में 19 लोगों ने नक्शा के लिए ऑन लाइन आवेदन दिया था. जमाडा ने दो आवेदन को रिजक्ट कर दिया. 16 आवेदन यूएलबी की वेबसाइट में रन कर रहा है. एक-दो दिनों में और पांच नक्शा पास होने की संभावना है.
2016 में लागू हुआ झारखंड बिल्डिंग बॉयलॉज : 2016 में झारखंड बिल्डिंग बॉयलॉज लागू हुआ. शहरी क्षेत्र में नगर निगम व शहर से सटे अन्य क्षेत्रों में जमाडा को नक्शा पास करने का अधिकार दिया गया. लेकिन तकनीकी कारणों से लंबे समय तक ऑन लाइन प्रक्रिया शुरू नहीं की गयी. नगर विकास एवं आवास विभाग की ओर से जमाडा प्रबंधन को फटकार लगायी गयी तो जून 2019 में ऑन लाइन नक्शा की प्रक्रिया शुरू की गयी.
निगम के तकनीकी विशेषज्ञ को प्रभार : निगम के तकनीकी विशेषज्ञ को जमाडा में अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया. तकनीकी विशेषज्ञ नगर निगम के साथ जमाडा का भी काम देख रहे हैं. तकनीकी विशेषज्ञ की देखरेख में जून 2019 में ऑन लाइन प्रक्रिया शुरू की गयी. पांच माह तक लगातार प्रयास के बाद 4 दिसंबर(बुधवार) को पहला नक्शा पास हुआ.

Next Article

Exit mobile version