बीसीसीएल से संवेदनशील स्थानों की सूची तलब

धनबाद : कोयला उद्योग में श्रमिक संगठनों द्वारा प्रस्तावित हड़ताल के दौरान विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कसनी शुरू कर दी है. एसडीएम राज महेश्वरम ने शुक्रवार को बीसीसीएल के सभी एरिया महाप्रबंधक सहित अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की. हड़ताल के दौरान विधि-व्यवस्था कैसे बनी रहे, इस को लेकर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 21, 2019 5:51 AM

धनबाद : कोयला उद्योग में श्रमिक संगठनों द्वारा प्रस्तावित हड़ताल के दौरान विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कसनी शुरू कर दी है. एसडीएम राज महेश्वरम ने शुक्रवार को बीसीसीएल के सभी एरिया महाप्रबंधक सहित अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की.

हड़ताल के दौरान विधि-व्यवस्था कैसे बनी रहे, इस को लेकर अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया. साथ ही, सभी बीसीसीएल के सभी एरिया के अति संवेदनशील व संवेदनशील स्थानों की सूची तलब की, ताकि वहां अतिरिक्त बल की प्रतिनियुक्ति की जा सके. बैठक के दौरान बीसीसीएल के एरिया जीएम ने एक-एक कर अपने क्षेत्र की समस्या एसडीओ के समक्ष रखी. बैठक में बीसीसीएल के महाप्रबंधक (औद्योगिक संबंध) राजपाल यादव, महाप्रबंधक (प्रशासनिक) एसके सिंह के अलावा सभी एरिया महाप्रबंधक व अन्य अधिकारी उपस्थित थे. बता दें कि कोयला उद्योग में 100 फीसदी एफडीआइ के विरोध में बीएमएस ने 23 से 27 सितंबर तक और संयुक्त ट्रेड यूनियनों ने 24 सितंबर को एकदिवसीय हड़ताल की घोषणा की है.

प्रभावशाली नेताओं पर प्रशासन की नजर : एसडीओ श्री महेश्वरम ने बीसीसीएल के सभी एरिया के प्रभावशाली श्रमिक संगठनों के नेताओं की भी सूची तलब की है. सूत्रों की माने तो प्रभावशाली नेताओं पर जिला प्रशासन की नजर है.
शिफ्टिंग कार्य में तेजी लाए एरिया प्रबंधन : एसडीओ श्री महेश्वरम ने सभी एरिया प्रबंधन को शिफ्टिंग कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये. कहा कि जहां समस्या अधिक नहीं है, वहां पहले शिफ्टिंग खत्म करे. चुनाव की घोषणा होने के बाद प्रशासन अधिक मदद नहीं कर पायेगा. इस दौरान सभी एरिया जीएम ने शिफ्टिंग कार्य में आ रही परेशानी से उन्हें अवगत कराया.

Next Article

Exit mobile version