धनबाद : विकास में सांस्कृतिक प्रयासों का बड़ा महत्व : हरिवंश

जाणता राजा के मंचन में पहुंचे राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश ने कहा धनबाद : राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने कहा है कि किसी भी देश या राज्य के विकास में सांस्कृतिक प्रयासों का बड़ा महत्व है. बुधवार को गोल्फ मैदान में चल रहे जाणता राजा के 1105वें मंचन में शामिल हुए राज्यसभा के उप […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 28, 2019 6:00 AM
जाणता राजा के मंचन में पहुंचे राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश ने कहा
धनबाद : राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने कहा है कि किसी भी देश या राज्य के विकास में सांस्कृतिक प्रयासों का बड़ा महत्व है. बुधवार को गोल्फ मैदान में चल रहे जाणता राजा के 1105वें मंचन में शामिल हुए राज्यसभा के उप सभापति ने कहा कि महाराष्ट्र, केरल, बंगाल जैसे राज्यों में नाटक के जरिये लोगों को जागरूक करने का काम सदियों से चल रहा है. इन राज्यों में अपनी संस्कृति को बचाने के प्रति लोग जागरूक हैं.
जाणता राजा जैसे नाटक का पिछले 30 वर्षों में 1100 बार से ज्यादा बार मंचन करना बड़ी बात है. कहा कि यह खुशी की बात है कि पूर्वी भारत में इस नाटक का पहली बार मंचन धनबाद में हो रहा है. इसके लिए आयोजन समिति के सदस्यों व मेयर को बधाई दी. श्री हरिवंश ने कहा कि भारत आज बहुत तेजी से बदल रहा है. इससे पहले उन्होंने महाआरती कर नाटक का विधिवत शुभारंभ किया. मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने राज्यसभा के उप सभापति का स्वागत किया.

Next Article

Exit mobile version