धनबाद से वैष्णोदेवी व हरिद्वार के लिए चलेगी भारत दर्शन ट्रेन

सर्वे में धनबाद के हजारों लोगों ने ऐसी ट्रेन चलाने की जतायी थी इच्छा धनबाद : इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आइआरसीटीसी) अप्रैल महीने में धनबाद से भारत दर्शन (आस्था सर्किट) ट्रेन चलाने जा रही है. यह ट्रेन एक-दो नहीं बल्कि आधा दर्जन से ज्यादा तीर्थ स्थलों का दर्शन करायेगी. इसके माध्यम से धनबाद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 27, 2019 6:32 AM

सर्वे में धनबाद के हजारों लोगों ने ऐसी ट्रेन चलाने की जतायी थी इच्छा

धनबाद : इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आइआरसीटीसी) अप्रैल महीने में धनबाद से भारत दर्शन (आस्था सर्किट) ट्रेन चलाने जा रही है. यह ट्रेन एक-दो नहीं बल्कि आधा दर्जन से ज्यादा तीर्थ स्थलों का दर्शन करायेगी. इसके माध्यम से धनबाद के यात्री कम खर्च में तीर्थस्थलों का भ्रमण व पूजा-पाठ कर सकेंगे.
हरिद्वार से वैष्णोदेवी तक का दर्शन : भारत दर्शन (आस्था सर्किट) ट्रेन तीर्थ स्थानों का दर्शन कराने के लिए चलेगी. यह स्पेशल टूर पैकेज के तहत चलने वाली ट्रेन होगी. यह स्पेशल ट्रेन धनबाद से खुलकर पारसनाथ, गया, वाराणसी, हरिद्वार होते हुए वैष्णोदेवी तक जायेगी. इस ट्रेन को चलाने के लिए आइआरसीटीसी की ओर से धनबाद में सर्वे करवाया गया था. सर्वे में धनबाद के हजारों लोगों ने ऐसी ट्रेन चलाने की इच्छा जतायी थी. इसके बाद इस ट्रेन का परिचालन धनबाद से शुरू किया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version