धनबाद : अब जाकर प्रखंडों में पहुंचा सरकारी कंबल

69 हजार सरकारी कंबल का होगा वितरण धनबाद : अब जबकि ठंड के जाने के दिन आने वाले हैं, धनबाद में सरकारी कंबलों की आवक शुरू हो गयी है. सरकारी कंबल को लेकर पिछले दो माह से चल रही प्रक्रिया अंतत: पूर्ण हुई. सहायक श्रमायुक्त प्रदीप रोबर्ट लकड़ा के अनुसार 69 हजार 635 कंबल धनबाद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 13, 2019 10:44 AM
69 हजार सरकारी कंबल का होगा वितरण
धनबाद : अब जबकि ठंड के जाने के दिन आने वाले हैं, धनबाद में सरकारी कंबलों की आवक शुरू हो गयी है. सरकारी कंबल को लेकर पिछले दो माह से चल रही प्रक्रिया अंतत: पूर्ण हुई. सहायक श्रमायुक्त प्रदीप रोबर्ट लकड़ा के अनुसार 69 हजार 635 कंबल धनबाद पहुंच चुके हैं. राज्य सरकार के निर्देशानुसार कंबलों को प्रखंडों में भेज दिया गया है. एक-दो दिनों में कंबल का वितरण शुरू हो जायेगा. सनद हो कि यहां एक बार कंबल का टेंडर पूर्ण होने के बाद अंत समय में आपूर्तिकर्ता के पीछे हटने से गरीबों को समय पर कंबल नहीं मिला. दुबारा टेंडर के बाद इसकी आपूर्ति हो पायी. इस मामले को विधायक राज सिन्हा ने विधानसभा में भी उठाया था.
मौसम में उतार-चढ़ाव : इन दिनों मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर चल रहा है. कभी शीतलहरी चलती है तो कभी दिन में गर्मी का एहसास होने लगता है. शनिवार को धूप तीखी थी. लेकिन शाम ढलने से पहले ही ठंडी हवा चलने लगी. रात होते-होते मौसम सर्द हो गया. धनबाद में अधिकतम तापमान 24 तो न्यूनतम 10 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को न्यूनतम पारा 12 डिग्री तक जा सकती है. लेकिन, सोमवार को यह घट कर फिर नौ डिग्री तक पहुंच सकता है. अभी कम से कम दस दिनों तक कोयलांचल में ठंड का असर दिखेगा.

Next Article

Exit mobile version