डिजिटल माध्यम से दें नववर्ष की शुभकामनाएं

धनबाद. बीसीसीएल समेत कोल इंडिया की सभी सहायक कंपनियों में कार्यरत अधिकारी इस बार ग्रीटिंग कार्ड की जगह डिजिटल माध्यम से क्रिसमस व न्यू इयर पर शुभचिंतकों को शुभकामनाएं देंगे. डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने व फिजूलखर्च रोकने को लेकर कोल सेक्रेटरी ने कोल इंडिया चेयरमैन समेत सभी कोल कंपनियों के सीएमडी को पत्र जारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 13, 2017 11:46 AM
धनबाद. बीसीसीएल समेत कोल इंडिया की सभी सहायक कंपनियों में कार्यरत अधिकारी इस बार ग्रीटिंग कार्ड की जगह डिजिटल माध्यम से क्रिसमस व न्यू इयर पर शुभचिंतकों को शुभकामनाएं देंगे. डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने व फिजूलखर्च रोकने को लेकर कोल सेक्रेटरी ने कोल इंडिया चेयरमैन समेत सभी कोल कंपनियों के सीएमडी को पत्र जारी कर डिजिटल माध्यमों से शुभकामनाएं प्रेषित करने का निर्देश दिया है. कोल कंपनियों को ग्रीटिंग कार्ड की छपाई पर रोक लगाते हुए ई-मेल व व्हाट्सएप के माध्यम से बधाई संदेश भेजे को कहा गया है.
ग्रीटिंग कार्ड की छपाई पर रोक : कोल सेक्रेटरी का पत्र मिलने के बाद कोल कंपनियों ने ग्रीटिंग कार्ड की छपाई पर रोक लगा दी है. अब व्हाट्सअप, ई-मेल के माध्यम से ही बेहतर मैसेज बनाने के लिए कई अधिकारियों ने अपने अधीनस्थों को आदेश जारी कर कंपनी के सभी अधिकारियों के ई-मेल व व्हाट्सएप नंबर एकत्र करने को कहा है.
हर साल 6-7 करोड़ रुपये होते हैं खर्च
कोल इंडिया में करीब 18 हजार अधिकारी कार्यरत हैं. इनमें दो हजार अफसर ऐसे हैं, जिन्हें कंपनी की राशि खर्च करने का अधिकार है. उन अधिकारियों द्वारा अपने अधीनस्थों, यूनियन प्रतिनिधि, जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारियों व वरिष्ठ अधिकारियों को बधाई कार्ड भेजा जाता है. आधिकारिक सूत्रों की माने तो प्रतिवर्ष 6-7 करोड़ रुपये शुभकामना संदेश भेजने में खर्च किये जाते है.

Next Article

Exit mobile version