ओडीएफ घोषित होने के बाद खुले में शौच मामले की होगी जांच

देवघर : राज्य दिवालिया होने के कगार पर खड़ी है, बावजूद सीएम हेमंत सोरेन विचलित नहीं है. स्थिति को सुधारने के लिये दिन रात लगे हुए हैं. जल्द ही बेहतर व्यवस्था होगी. उक्त बातें पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कही. बाबानगरी में 70 फीसदी एरिया ड्राइजोन होने की बात पर उन्होंने कहा : […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 19, 2020 2:49 AM

देवघर : राज्य दिवालिया होने के कगार पर खड़ी है, बावजूद सीएम हेमंत सोरेन विचलित नहीं है. स्थिति को सुधारने के लिये दिन रात लगे हुए हैं. जल्द ही बेहतर व्यवस्था होगी. उक्त बातें पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कही. बाबानगरी में 70 फीसदी एरिया ड्राइजोन होने की बात पर उन्होंने कहा : जल्द ही समस्या का निदान होगा.

राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे मुख्यमंत्री जल-नल योजना के तहत हर घर में 2024 तक पाइप लाइन के माध्यम से पेयजल पहुंचाया जायेगा. देवघर में पेयजल की किल्लत नहीं होगी. ओडीएफ को लेकर जब उनसे पूछा गया कि रिपोर्ट में आयी है कि राज्य में सवा दो लाख परिवार तथा देवघर में 21 हजार परिवार अब भी खुले में शौच करते हैं. इस प्रश्न पर उन्होंने कहा कि यह गंभीर मामला है. विभागीय समीक्षा के दौरान इस मुद्दे को उठाया जायेगा.
टीम गठित कर जांच करायी जायेगी. जांच में दोषी अधिकारियों व कर्मियों पर कार्रवाई की जायेगी. बातों को उठाने की बात कहते हुए टीम का गठन कर जांच करने की बात कही. साथ ही जांच में दोषी पाये गये अधिकारियों एवं कर्मियों पर कार्रवाई की जायेगी. मौके पर विभागीय सचिव अराधना पटनायक, डीसी नैंसी सहाय, कार्यपालक अभियांता आनंद कुमार सिंह सहित कई अधिकारी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version