श्रावणी मेले के समापन के साथ हटा अरघा, बाबा मंदिर में स्पर्श पूजा शुरू

अरघा हटने पर सबसे पहले सरदार पंडा ने की विधिवत पूजा देवघर :सावन पूर्णिमा पर मास व्यापी श्रावणी मेले का समापन हो गया. इसके साथ ही बाबा मंदिर में स्पर्श पूजा शुरू हो गयी. गुरुवार को दोपहर करीब दो बजे अरघा हटाने के बाद सबसे पहले सरदार पंडा गुलाब नंद ओझा ने बाबा बैद्यनाथ की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 17, 2019 4:48 AM

अरघा हटने पर सबसे पहले सरदार पंडा ने की विधिवत पूजा

देवघर :सावन पूर्णिमा पर मास व्यापी श्रावणी मेले का समापन हो गया. इसके साथ ही बाबा मंदिर में स्पर्श पूजा शुरू हो गयी. गुरुवार को दोपहर करीब दो बजे अरघा हटाने के बाद सबसे पहले सरदार पंडा गुलाब नंद ओझा ने बाबा बैद्यनाथ की विधिवत संकल्प करने के बाद स्पर्श पूजा को प्रारंभ किया. उसके बाद डीसी राहुल कुमार सिन्हा के नेतृत्व में जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने संकल्प कर बाबा भोले नाथ की स्पर्श पूजा की.

अधिकारियों को बाबा मंदिर इस्टेट पुरोहित श्रीनाथ पंडित ने पूजा के पहले परंपरा अनुसार संकल्प कराया. इस पूजा में जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ दुमका डीसी राजेश्वरी बी ने भी बाबा भोलेनाथ की स्पर्श पूजा कर मंगलकामना की. इसके बाद आम भक्तों के लिए स्पर्श पूजा की व्यवस्था शुरू कर दी गयी.

पूजा के बाद डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने मंदिर परिसर में मौजूद कांवरियों के बीच प्रसाद का वितरण किया. मौके पर बाबा मंदिर प्रभारी अंजनी कुमार दुबे, प्रबंधक रमेश परिहस्त, सरदार पंडा प्रतिनिधि सचिदानंद झा सहित सभी मंदिर कर्मचारी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version