छत्तीसगढ़ के पूर्व स्पीकर 19 वर्षों से पैदल कर रहे कांवर यात्रा

90 साथियों के जत्था के साथ पैदल कांवर लेकर आये देवघर : छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार में मंत्री व स्पीकर रह चुके प्रेमप्रकाश पांडेय का बाबा बैद्यनाथ पर अटूट आस्था है. छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद 19वां वर्ष प्रेम प्रकाश पांडेय अपने 90 साथियों के साथ पैदल कांवर लेकर बाबाधाम पहुंचे हैं. श्री पांडेय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 21, 2019 4:42 AM

90 साथियों के जत्था के साथ पैदल कांवर लेकर आये

देवघर : छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार में मंत्री व स्पीकर रह चुके प्रेमप्रकाश पांडेय का बाबा बैद्यनाथ पर अटूट आस्था है. छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद 19वां वर्ष प्रेम प्रकाश पांडेय अपने 90 साथियों के साथ पैदल कांवर लेकर बाबाधाम पहुंचे हैं. श्री पांडेय कहते हैं कि बाबा बैद्यनाथ के प्रति जो आस्था है वह शब्दों में बयां नहीं करका है, इस यात्रा में एक श्रद्धा, भाव व सुखद आनंद की जो अनुभूति होती है. वह संसार के हर कार्य से कई गुणा अधिक है.
उन्होंने कहा कि कोई मनोकामना लेकर बाबा के दरबार में नहीं आते हैं, बल्कि हर वर्ष बैद्यनाथ की दरबार में आने की मनोकामना ओघड़दानी से करके जाते हैं. बाबा के कृपा से शरीर स्वस्थ बनी रहे व हर्ष वर्ष ऐसे ही आते रहें, यही कामना है. श्री पांडेय बताते हैं कि उनके साथ 90 श्रद्धालुओं का जो जत्था चल रहा है वे हर अलग-अलग वर्ग के हैं, उनकी भी एक ही मनोकामना बाबा बैद्यनाथ के दरबार तक पहुंचने की रहती है. श्री पांडेय ने कहा कि कांवरिया पथ पर प्रशासनिक व्यवस्था ठीक है, आने में बहुत कम कठनाई हुई है.

Next Article

Exit mobile version